कमजोर वर्ग के लिए कोरोनाकाल में सहारा बनी सभापति पाठक की मुहिम अब नई मुहिम कोई पक्षी भूखा प्यासा ना रहे

Bhilwara।कोरोना महामारी के समय लॉक डाउन के हालात में भीलवाड़ा शहर के किसी भी व्यक्ति को भूखा न सोना पड़े इसके लिए नगर परिषद सभापति राकेश पाठक द्वारा विभिन्न सामाजिक संगठनों के साथ मिलकर शुरू की गई मुहिम “कोई भूखा न सोए” का लाभ समाज के कमजोर वर्ग को मिल रहा है।

इस मुहिम के माध्यम से ये सुनिश्चित किया जा रहा है कि भीलवाड़ा शहर में कोई भी व्यक्ति लॉकडाउन में भी भोजन से वंचित नही रह पाए। इस मुहिम से जुड़ने वाले सामाजिक संगठनों और कार्यकर्ताओ की संख्या भी बढ़ती जा रहीं है।


“कोई भूखा ना सोए मुहिम” के तहत भोजन पैकेट तैयार करने के कार्य का रविवार को भीलवाड़ा विधायक विठ्ठलशंकर अवस्थी, मांडल विधायक रामलाल जाट, कांग्रेस जिलाध्यक्ष रामपाल शर्मा, नगर परिषद के पूर्व सभापति ओम नराणीवाल, मंजू पोखरणा, समाजसेवी महेश सोनी आदि ने अवलोकन किया। उन्होंने इस पहल को सेवा की भावना से ओतप्रोत बताते हुए इसकी पहल करने के लिए सभापति राकेश पाठक एवं उनकी पूरी टीम की सराहना की। विधायक अवस्थी ने कहा कि इस कार्य से भीलवाड़ा शहर में हर उस असहाय व्यक्ति तक भी भोजन पहुचा है जो किसी तरह की परेशानी का सामना कर रहा था। उन्होंने कहा कि सामूहिक प्रयासो से ही महामारी के कठिन समय मे समाज के वंचित ओर कमजोर वर्ग की सहायता की जा सकती है।

इस मौके पर
कोई व्यक्ति भूखा ना रहे भूखा ना सोए मुहिम का रविवार को विस्तार करते हुए अब भूखे-प्यासे परिंदों की सेवा के कार्य का भी आगाज किया गया। अवलोकन करने पहुचे अतिथियों को मौजूदगी में परिंडे एवं पक्षियों का भोजन का वितरण शुरू हुआ।

सभापति पाठक ने बताया कि एक हजार भोजन के पैकेट वितरण से शुरू इस मुहिम में अब भोजन के पैकेट की संख्या 1500 तक कर दी गई है। इस कार्य से जुड़े सभी समाजसेवी ओर कार्यकर्ता एक ही लक्ष्य से इस मुहिम को सफल बनाने के लिए दिन-रात लगें है कि संकट के इस वक्त में भीलवाड़ा में कोई भी व्यक्ति किसी भी हालत में भूखा न रह जाए। इसके लिए किसी भी क्षेत्र में किसी परिवार को भोजन की जरूरत की सूचना मिलने पर सभापति ओर उनकी टीम के सदस्य तुरन्त उस परिवार तक भोजन के पैकेट पहुचाने की व्यवस्था में जुटे है।नगर परिषद सभापति राकेश पाठक ने बताया कि भविष्य में आवश्यकता होने पर भोजन पैकेट की संख्या में ओर बढ़ोतरी की जा सकती है।

मुहिम को सफल बनाने ओर भोजन पहुचाने के कार्य में समाजसेवी अनिल छाजेड़, तरुण सोमानी मोहित पाठक, पंकज मानसिंहका, पार्षद सागर पांडे, अशोक सिसोदिया, शास्त्री मंडल महामंत्री सुनीता कटारिया, महामंत्री लक्ष्मीनारायण डीडवानिया, गुरप्रीत सिंह, प्रतीक बल्दवा कमलेश शर्मा, अनुराग पारीक, मनोज सोनी, रविंद्र गौतम सहित दीनबंधु सेवा समिति के कार्यकर्ता जुटे हुए है।
पूर्व मंत्री कालू लाल गुर्जर ओर पूर्व जिलाध्यक्ष दामोदर अग्रवाल ने भी किया अवलोकन ।