पत्रकार नई चुनौतियों के साथ आगे बढ़ता है और समाज में रीड की हड्डी है पत्रकार – सांसद अग्रवाल व रेखा

Dr. CHETAN THATHERA
4 Min Read

भीलवाड़ा। पत्रकार नए कलेवर में नई चुनौतियों के साथ हमेशा आगे बढ़ता रहता है और पत्रकार लोकतंत्र का चौथा स्तंभ इसीलिए कहलाता है यह उद्गार भीलवाड़ा संसदीय क्षेत्र के सांसद दामोदर अग्रवाल ने हिंदी पत्रकारिता दिवस के अवसर पर आयोजित राजस्थान गौरव पत्रकार सम्मान समारोह में उत्तर मुख्य अतिथि पद से संबोधित करते हुए व्यक्त किए।

 

हिंदी पत्रकारिता दिवस के मौके पर समाज सेवा में अग्रणी राजस्थान का महिलाओं द्वारा संचालित पहले सांई ऑर्गेनाइजेशन आफ सोशल इंप्रूवमेंट संगठन द्वारा भीलवाड़ा के वरिष्ठ नागरिक मंच भवन के हाल में राजस्थान गौरव पत्रकार सामान समारोह का आयोजन किया गया था इस आयोजन में सांसद अग्रवाल ने वहां मौजूद पत्रकारों से आवाहन किया कि वह उन्हें भीलवाड़ा के विकास के बारे में मार्गदर्शन दे और सहयोग करें तथा सूचित करें वह भीलवाड़ा के विकास मैं कोई कमी नहीं आने देंगे और हर संभव प्रयास करेंगे। इस कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार और अपनी लेखनी के धनी वरिष्ठ चेतन ठठेरा को राजस्थान गौरव पत्रकार सम्मान से सम्मानित किया गया।

सांई आर्गेनाइजेशन ऑफ़ सोशल इंप्रूवमेंट की संस्थापिका श्रीमती रेखा शर्मा ने समारोह को संबोधित करते हुए कहां की पत्रकार सम्मान समारोह की जरूर क्यों है इस बारे में उन्होंने विस्तार से जानकारी देते हुए कहां की पत्रकार समाज की रीड की हड्डी है जो अपने सूचना तंत्र के माध्यम से हर परिस्थिति और हर हालत में समाचार पत्रों और खबरों के माध्यम से समाज को जागृत और लाभान्वित करते हैं तथा विपरीत परिस्थितियों में भी सराहनीय उत्कृष्ट कार्य करते हुए डांटे रहते हैं इस अवसर पर पूर्व सभापति एवं कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री श्रीमती मंजू पोखरना ने भीलवाड़ा में पहली बार किसी संस्था द्वारा पत्रकारों के सम्मान के लिए आयोजित इस सम्मान समारोह की सराहना की ।

ऑर्गेनाइजेशन के समान गोपाल लाल ने आर्गेनाइजेशन की गतिविधियों पर विस्तृत रूप से प्रकाश डाला और उपलब्धियां को बताया यह ऑर्गेनाइजेशन बालिका शिक्षा महिला उत्थान स्वास्थ्य दिव्यांगों के हितों पर्यावरण और सामाजिक उत्थान के लिए पूरे प्रदेश में काम कर रहा है और राजस्थान सरकार सहित कई बड़े संगठनों के द्वारा अपने कार्य कुशलता के कारण सम्मानित भी किया जा चुका है इससे पूर्व कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सांसद दामोदर अग्रवाल और अन्य तिथियां ने दीप प्रज्वलित कर राम सरस्वती की पूजा कर कार्यक्रम की शुरुआत की।

इस सम्मान समारोह कार्यक्रम भीलवाड़ा के वरिष्ठ पत्रकार और अपनी लेखनी के धनी चेतन ठठेरा तथा प्रदीप रावल अनिल राठी निलेश कांटे ललित ओझा बृजेश शर्मा सूर्य नारायण लड़ अंकुर बोरदिया लोकेश तिवारी सहित अन्य पत्रकारों को राजस्थान गौरव पत्रकार सम्मान से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर सुरेश चंद्रवंशी पवन पांडे डॉक्टर नवरत्न मल जैन राजेंद्र पाराशर आदि भी उपस्थित थे कार्यक्रम का संचालन रेखा लड्ढा ने किया तथा कार्यक्रम के अंत में ऑर्गनाइजेशन की संस्थापिका श्रीमती रेखा शर्मा ने सभी पत्रकारों का आभार प्रकट करते हुए धन्यवाद प्रेषित किया ।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम