जहाजपुर में खुदाई में एक बार फिर निकली जैन मूर्ति

Bhilwara News / Dainik reporter (मूलचन्द पेसवानी) : जहाजपुर के शीतला माता चोक (Sheetla mata chowk) में निर्माणाधीन मकान की खुदाई में बुधवार को अलसुबह एक बार फिर से जैन मूर्ति (Statue of Jain society ) निकली है।

 

मूर्ति निकलने की सूचना से आस पास के लोग मूर्ति के दर्शन करने को वहां पर उमड़े रहे है। जहाजपुर स्वस्ति धाम में बिराजित स्वस्ति माताश्री भी जैन मूर्ति के दर्शन को मौके पर पहुंची है।

 

शीतला माता चैक में भोजराज गुर्जर के मकान के निर्माण के लिए आज नीवं की खुदाई का कार्य चल रहा था कि अचानक खुदाई में करीब तीन फीट उंचाई की मूर्ति दिखायी दी। उसे बाहर निकाला गया तो जैन भगवान की मूर्ति पाये जाने पर कस्बे में चारों ओर आग की तरह फैल गयी। बाद में स्वस्ति धाम में बिराजित स्वस्ति माताश्री एवंज जैन समाज के काफी तादाद में पदाधिकारी भी वहां पहुंचे तथा इसे जहाजपुर के लिए सौभाग्य बताया।

 

खुदाई में मूर्ति के निकलने पर जहाजपुर एसएचओ हरिश सांखला भी मौके पर पहुंचे है तथा उन्होंने बताया कि मूर्ति के खुदाई में मिलने के कारण इसका पुरातत्व विभाग के अधिकारियों से परीक्षण कराया जायेगा। फिलहाल मूर्ति देखने आने वालों का तांता लगा हुआ है।