जहाजपुर:मुख्यमंत्री योजना की सड़क कार्य समाप्ति के दो माह गुजरने के बाद भी अधुरी, सुस्त अधिकारी लापरवाह ठेकेदार 

Azad Mohammed nab
2 Min Read

जहाजपुर (आज़ाद नेब) नगर पालिका के वार्ड नंबर एक कल्याणपुरा में मुख्यमंत्री सड़क योजना के अंतर्गत जालमपुरा लिंक रोड से कल्याणपुरा तक डामर एवं सीसी निर्माण एवं रिपेयरिंग कार्य के लिए 37 लाख रुपए स्वीकृत हुए थे।

रोड निर्माण की कार्यकारी एजेंसी सार्वजनिक निर्माण विभाग को बनाया गया। मुख्यमंत्री सड़क योजना में बनने वाली इस सड़क के कार्य की शुरुआत 17 जनवरी से होकर कार्य समाप्ति 16 जुलाई बताई गई। कार्य समाप्ति की तिथि से दो माह गुजर जाने के बावजूद भी सड़क अभी भी अधूरी है।

जहाजपुर:मुख्यमंत्री योजना की सड़क कार्य समाप्ति के दो माह गुजरने के बाद भी अधुरी, सुस्त अधिकारी लापरवाह ठेकेदार 

नगर पालिका वार्ड नंबर एक के पार्षद सिराज मोहम्मद ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के सुस्त अधिकारीयों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि कार्य समाप्ति का समय गुजरने के बाद भी जालमपुरा लिंक रोड से कल्याणपुरा तक डामर एवं रिपेयरिंग कार्य पुरा नही हुआ है। पिछले कई महीनों से कार्य बंद है।

जहाजपुर:मुख्यमंत्री योजना की सड़क कार्य समाप्ति के दो माह गुजरने के बाद भी अधुरी, सुस्त अधिकारी लापरवाह ठेकेदार 

ना तो इस रोड पर डामरी करण हुआ ओर ना ही रिपेयरिंग कार्य को अंजाम दिया गया। ठेकेदार द्वारा कल्याणपुरा की गलियों में जो सीसी रोड़ का निर्माण किया वो भी अधुरा किया गया है। सीसी रोड़ की साइडों में ग्रेवल की जगह भुड्ड़ा मिट्टी डालकर लिपापोती की गई है। पीडब्ल्यूडी के सुस्त अधिकारियों एवं लापरवाह ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई के लिए जिला कलेक्टर से गुहार लगाई है।

 

रोड के ठेकेदार से सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत के चलते सरकार की मुख्यमंत्री सड़क योजना से समय रहते जो लाभ मिलना चाहिए ऐसे अधिकारियों एवं ठेकेदारों के चलते नहीं मिल पाता है। विभाग से निविदा लेने के बाद ठेकेदार द्वारा अपनी मनमानी करते आए हैं।

कल्याणपुरा की गलियों में केवल सीसी रोड का निर्माण कर बाकी बचा डामर सड़क निर्माण को अधूरा छोड़ दिया है निविदा मे कार्य पुर्ण करने के दिए समय से दो माह ज्यादा गुजर चुके हैं लेकिन अभी तक पीडब्ल्यूडी के सुस्त अधिकारियों को इस ओर ध्यान गया है ओर ना लापरवाह ठेकेदार कार्य को पूरा करने की मंशा रखता है।

Share This Article
Follow:
आज़ाद मोहम्मद नेब में दैनिक रिपोर्टर्स के आलावा एडिटर स्मार्ट हलचल, रिपोर्टर HNN news, tv100 ,लाइव टुडे, साधना प्लस, सरेराह, हुक्मनामा समाचार, जयपुर टाइम्स साथ काम करता हू .पत्रकारिता से आमजन की बात प्रशासन तक पंहुचाना मेरा मकसद है . whatsapp 8890400865, 8058220365