3 दिन में घरेलू व अघरेलू बिजली कनेक्शन देने के निर्देश

Instructions for giving domestic and non-domestic electricity connection in 3 days
Instructions for giving domestic and non-domestic electricity connection in 3 days

भीलवाडा / मुख्य अभियंता (अजमेर संभाग) एम.सी. बाल्दी की अध्यक्षता में शुक्रवार को भीलवाड़ा वृत्त की समीक्षा बैठक ली गई । बैठक में भीलवाडा वृत्त अधीक्षण अभियंता शीशराम वर्मा, अधिशाषी अभियंता श्री पी.एम जीनगर, डी.के मीणा, आर.पी मीणा, एम.के मीणा, आर.के मीणा, राजपाल सिंह अकाल, लेखाधिकारी श्रीमती रीना तिवारी व समस्त उपखंडो के सहायक अभियन्ता उपस्थित रहे।

बैठक में मुख्य अभियंता ने मूल रूप से उपभोक्ताओं की समस्याओं के त्वरित निवारण एंव उपभोक्ताओं को समय पर सुविधाएं उपलब्ध कराने पर जोर दिया। उन्होंने समस्त सहायक अभियंताओं को निर्देश देते हुए कहा कि उपभोक्ताओं को घरेलु/अघरेलू श्रेणी के सर्विस लाइन कनेक्शन आवेदन के 3 दिवस में जारी किया जाना सुनिश्चित करे ।

इसी प्रकार औद्योगिक श्रेणी के कनेक्शन निगम द्वारा नियत समय अर्थात आवेदन दिनांक के 21 दिवस के भीतर उपभोक्ता को डिमांड नोटिस जारी किया जाना सुनिश्चित करें। मुख्य अभियंता ने कहा कि यदि समय पर कनेक्शन जारी नहीं हो पाते है तो दोषी अधिकारियों के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही अमल में लाई जावेगी।

मुख्य अभियंता ने बैठक में सहायक अभियंताओं को कृषि उपभोक्ताओं के जले हुए ट्रांसफार्मर 72 घंटे के भीतर बदलना सुनिश्चित करावे एंव दिनांक 01.01.2023 के बाद जले हुए ट्रांसफार्मर 48 घंटे में बदलना सुनिश्चित करावे।

इसी क्रम में समस्त सहायक अभियंता उपभोक्ताओं की सभी शिकायतों को भी गंभीरता से लेवे तथा शिकायतों को त्वरित निराकरण करे।

बैठक में समस्त सहायक अभियंताओं से राजस्व वसूली एंव खराब मीटरो को बदलने की प्रगति को लेकर विस्तार में चर्चा की एवं निर्देश जारी किये की माह दिसंबर-22 तक 99.5 प्रतिशत राजस्व वसूली एंव माह जनवरी-23 तक 100 प्रतिशत राजस्व वसूली के लक्ष्य की प्राप्ति सुनिश्चित करे।

साथ ही माह दिसंबर-22 तक कृषि उपभोक्ताओं के अतिरिक्त सभी श्रेणी के उपभोक्ताओं के खराब मीटर बदलना सुनिश्चित करे।