भीलवाड़ा

एसडीएम बनेडा की पहल,ब्लॉक की सरकारी स्कूलों मे वेतन व भत्तो के आहरण की जांच के लिए लगाई कमेटी

Bhilwara News।जिले के कोटड़ी उपखंड में स्थित शिक्षा विभाग के मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी (सीबीईओ) कार्यालय में संविदा पर कार्यरत कंप्यूटर ऑपरेटर गोपाल सुवालका द्वारा फर्जी शिक्षक बनाकर काल्पनिक वेतन बिलो के आधार पर विभाग मैं 2 करोड़ से अधिक का गबन करने का खुलासा होने के बाद बनेड़ा उपखंड के उपखंड अधिकारी ने दूर की सोच को रखते हुए।

एक अच्छी पहल कर बनेड़ा ब्लॉक में स्थित सभी सरकारी कार्यालयों में अधिकारियों व कर्मचारियों के वेतन एवं भत्तों के आहरण एवं वितरण की जांच के लिए 3 सदस्ययी कमेटी का गठन कर हर सप्ताह जांच करने के आदेश दिए।

बनेड़ा उपखंड अधिकारी अंशुल सिंह (आर ए एस) में कोटडी ब्लॉक की घटना को देखते हुए और सजगता बरतते हुए जारी किए ।

आदेश के तहत बनेड़ा तहसील में पद स्थापित लेखाकार रवि कुमार सोनी उपखंड कार्यालय में स्थापित कनिष्ठ लेखाकार सुधाकर पाटोदिया तथा महिला एवं बाल विकास विभाग बनेडा के कनिष्ठ लेखाकार मुकेश रेगर को जांच के लिए लगाया गया है ।

उपखंड अधिकारी अंशुल सिंह ने जारी किए आदेश में दिशा निर्देश दिए कि उक्त कार्मिक उपखंड बनेड़ा क्षेत्र में स्थित राजकीय विद्यालयों का सप्ताह में एक दिन पहुंचकर विद्यालय के कार्यरत अधिकारियों कर्मचारियों की उपस्थिति पंजिका से मिलान कर निरीक्षण करेंगे ।

विद्यालय में कार्यरत कार्मिकों के वेतन एवं भत्तों के संबंध में उपस्थिति पंजिका, सर्विस बुक का मिलान पेमैनेजर आईडी से मिलान करेंगे और वित्तीय अनियमितताओं मिलने पर उन्हें अवगत कराएंगे।

सीबीईओ बनेडा को किया पाबंद की वह यह..

एसडीएम अंशुल सिंह ने आदेश में बनड़ा ब्लॉक के मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी( सी बी ई ओ) को पाबंद किया है कि वह निरीक्षण व के दौरान जांच टीम के साथ मौके पर उपस्थित रहेंगे साथ ही जांच टीम जिस स्कूल में जा रही है उस स्कूल के संस्था प्रधान को जांच टीम को रिकॉर्ड उपलब्ध कराने के लिए निर्देश देंगे

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम