भारत के उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार व भीलवाड़ा के पूर्व एसपी पंकज कुमार सिंह भीलवाड़ा में 

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

भीलवाड़ा / स्थानीय संगम स्कूल ऑफ एक्सीलेंस के दो दिवसीय 19वें वार्षिकोत्सव की तैयारियां जोर शोर प्रारंभ हो चुकी हैं। इस बार का मुख्य आकर्षण दशावतार, रामायण एवं महाभारत होंगे।

स्कूल की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में प्राचार्या सुश्री मधु नागपाल ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी दो दिवसीय वार्षिकोत्सव की तैयारी बड़े जोर-शोर की गई। 9 व 10 दिसम्बर को होने वाले वार्षिकोत्सव में विद्यार्थी भगवान विष्णु के दस अवतार को ‘दशावतार तथा भारतीय साहित्य के महाकाव्य ‘रामायण’ के पात्रों का जीवंत रूप में मंच पर अभिनय कर रिश्तों के प्रति कर्त्तव्यों को समझाने का प्रयास करेंगे।

साथ ही 10 दिसम्बर को धार्मिक और ऐतिहासिक महाकाव्य ‘महाभारत को बच्चे नृत्य व नाटक के माध्यम से प्रस्तुत कर यह संदेश देने की कोशिश करेंगे कि हमें स्वयं पर यकीन करना बहुत जरूरी है, अगर हम खुद पर, अपनी क्षमताओं पर, अपने निर्णय व योग्यताओं पर विश्वास नहीं करेंगे तो जीवन में सफल नही हो सकते।

इसी के साथ बच्चो को पारितोषिक वितरण कर उनका उत्साहवर्धन किया जायेगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में भारत के उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार पंकज कुमार सिंह शिरकत करेंगे lपंकज कुमार सिंह बीएसएफ के 29वें महानिदेशक और 1988 बैच के भारतीय पुलिस सेवा अधिकारी थे।

वह पूर्व बीएसएफ डीजी प्रकाश सिंह के बेटे हैं तथा उन्हें जनवरी 2023 में 2 साल की अवधि के लिए भारत के उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया है। विदित है पकंज कुमार सिंह दो दशक पहले भीलवाडा के एस पी भी रहे है ।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम