शाहपुरा प्रेस क्लब का लोकार्पण एवं जिला पत्रकार सम्मेलन 11 फरवरी को

भीलवाड़ा/ जिले के शाहपुरा में आगाभी 01 जनवरी 2003 को स्थानीय पत्रकारों द्वारा गठित प्रेस क्लब शाहपुरा के द्वितीय चरण के भवन का लोकार्पण समारोह 11 फरवरी 23 को भव्यता के साथ होगा। इस मौके पर प्रेस क्लब का 20 वां स्थापना दिवस होने के कारण जिला पत्रकार सम्मेलन व पत्रकार सम्मान समारोह भी आयोजित किया जायेगा। 

इस आशय का निर्णय प्रेस क्लब सभागार में आयोजित स्थानीय पत्रकारों की बैठक में सर्वसम्मति से लिया गया। अध्यक्ष चान्दमल मूंदड़ा की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में महासचिव मूलचन्द पेसवानी ने बताया कि वर्तमान में द्वितीय चरण का निर्माण कार्य पूरा हो गया है, जिस पर 14 लाख रू की लागत आयी है। तथा प्रथम चरण का रिनोवेशन भी हो चुका है। जिस पर भी पांच लाख रू से ज्यादा की लागत आयी है। आज प्रेस क्लब की बैठक में पत्रकार साथी रामप्रकाश काबरा, सुर्यप्रकाश आर्य, राजेंद्र पाराशर, गणेश सुगंधी, भेरूलाल लक्ष्कार, रमेश पेसवानी मौजूद रहे। 

उल्लेखनीय है कि शाहपुरा में प्रेस क्लब के प्रथम चरण के निर्माण कार्य का लोकार्पण 20 मार्च 2007 को रामस्नेही संप्रदाय के पीठाधीश्वर जगतगुरू स्वामी रामदयालजी महाराज के कर कमलों से जिले के जनप्रतिनिधियों, जिले व जयपुर के पत्रकारों की मौजूदगी में किया गया था। 

 

प्रेस क्लब के महासचिव मूलचन्द पेसवानी ने बताया कि प्रेस क्लब के द्वतीय चरण के भवन का लोकार्पण कार्यक्रम 11 फरवरी 23 को कराने का निर्णय सर्वसम्मति से किया गया है। इसकी तैयारियां प्रांरभ कर दी है। इस पुनित अवसर पर भीलवाड़ा जिले का जिला पत्रकार सम्मेलन एवं पत्रकार सम्मान समारोह एवं प्रेस क्लब शाहपुरा का 20 वां स्थापना दिवस समारोह भी आयोजित होगा। इसके लिए अलग अलग से कमेटियों का गठन किया जा रहा है। कार्यक्रम को भव्य रूप देने के लिए पत्रकारों का शिष्टमंडल शीघ्र ही जयपुर पहुंच कर राजस्थान के महामहिम राज्यपाल, राज्य सरकार के प्रमुख मंत्रियों, अधिकारियों को निमंत्रण देगा।  

पेसवानी के अनुसार प्रेस क्लब शाहपुरा सतत प्रयासरत है कि प्रेस क्लब अकादमिक और सांस्कृतिक केंद्र के रूप में संचालित हो। पत्रकार साथी प्रेस क्लब भवन में आएं एवं विचार विमर्श से पत्रकारिता क्षमता का विकास करें। पत्रकार पत्रकारिता पर परस्पर संवाद के लिए प्रेस क्लब भवन होना अनिवार्य है।

अध्यक्ष चान्दमल मून्दड़ा ने बताया कि वर्तमान में द्वितीय चरण के प्रेस क्लब भवन का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। प्रथम चरण के कार्य के रिनोवेशन का कार्य भी नगर पालिका शाहपुरा द्वारा करा दिया गया है। उन्होंने बताया कि प्रेस क्लब आॅफ इंडिया मुम्बई एवं राजस्थान के पत्रकार संगठनों की सूचनाओं के आधार पर यह गौरव भी प्रेस क्लब शाहपुरा को ही मिला है कि उपखंड मुख्यालय पर अपने संचालन में प्रेस क्लब भवन केवल शाहपुरा में ही है। इस मौके पर प्रेस क्लब शाहपुरा की ओर से मल्टीकलर व आकर्षक स्मारिका रिपोर्टर रिव्यू-2 का प्रकाशन भी किया जायेगा। जिसमें जिले के पत्रकारों से आलेख भी मांगे गये है।