भीलवाड़ा

भीलवाड़ा में  सिद्धि विनायक व स्वास्तिक हास्पिटल अग्रिम आदेशो तक सीज

Bhilwara News। भीलवाड़ा जिला प्रशासन द्वारा गठित संयुक्त टीम के द्वारा शहर में स्थित सिद्धिविनायक हॉस्पिटल और स्वास्तिक हॉस्पिटल का आज किए गए आकस्मिक निरीक्षण के दौरान पैरा मीटर के अनुसार कई खामियां पाई जाने पर अग्रिम आदेशों तक सीज कर दिए गए हैं ।

सभंवतया कल भी निजी अस्पतालों का आकस्मिक निरीक्षण हो सकता है । आकस्मिक निरीक्षण और सीज की कार्रवाई से निजी अस्पताल संचालकों में खलबली सी मच गई है ।

अस्पताल संचालन के लिए जो मापदंड निर्धारित किए गए हैं उन सभी मापदंडों का अनुसरण और पालना शहर के निजी अस्पतालों में हो रही है या नहीं इसकी जांच परख के लिए प्रशासनिक स्तर पर यूआईटी सचिव महिपाल सिंह के नेतृत्व मे एक टीम गठित की गई ।

जिसमे तहसीलदार भीलवाडा लालाराम यादव, सीएमएचओ डॉक्टर मुश्ताक खान सुभाष नगर थाना प्रभारी पुष्पा कसोटिया व भीमगंज थाना प्रभारी सुरेश चौधरी व प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से अधिकारी थे ।

जिन्होने आर सी व्यास कालोनी स्थित स्वास्तिक हॉस्पिटल औचक निरीक्षण किया जिसमें निर्धारित मापदंडों में खामियां पाई गई।

इस पर तत्काल कार्रवाई करते हुए अस्पताल को सील कर दिया गया और यह सीज जब तक इन खामियों की पूर्ति नहीं की जाती है तब तक अस्पताल सील रहेगा।  दौरान अस्पताल मेें ना तो नए मरीज आउटडोर में देखेगा और ना ही भर्ती करेगें ना ही ऑपरेशन करेगें और जो रोगी भर्ती हैं उनका समुचित उपचार किया जाएगा।

इसी तरह तिलक नगर में स्थित सिद्धिविनायक हॉस्पिटल में भी  टीम पहुंची और निरीक्षण किया तो अस्पताल में भी निर्धारित मापदंडों के अनुसार खामियां पाई गई ।

इस पर टीम ने वहां भी त्वरित कार्रवाई करते हुए अस्पताल को अग्रिम आदेशों तक और व्यवस्थाएं तथा मापदंड पूरे करने तक सीज कर दिया ।

प्रशासन की इस कार्रवाई से निजी अस्पताल संचालकों में खलबली मच गई है सूत्रों के अनुसार प्रशासन की टीम कल भी संभवत या बचे हुए कई निजी अस्पतालों का निरीक्षण कर सकती है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम