आप सूदखोरों से परेशान है, कोई बिना लाइसेंस के ब्याज पर ऋण दे रहा है तो करे इस नबंर पर करें फोन

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read
Demo Photo

भीलवाड़ा। राजस्थान में सूदखोर और बिना लाइसेंस के ऊंची ब्याज दर पर रन देखकर ब्याज का काम करने वाले लोगों के चंगुल में फंसकर परेशान होकर अपनी जीवन लीलाएं समाप्त कर ली है कहीं तो परिवार के परिवार उजड़ गए हैं ।

लेकिन ऐसे लोगों के खिलाफ अभी तक कोई सख्त कार्रवाई नहीं होती है लेकिन इसी कड़ी में भीलवाड़ा पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने एक पहल करते हुए सूदखोरों और ब्याज माफिया पर नकल करने के लिए तथा जनता को राहत प्रदान करने के लिए एक नवाचार किया है ।

जिले में सूदखोरों एवं ब्याज माफियाओं द्वारा बिना किसी लाइसेंस के जरूरतमंद व्यक्तियों को उच्च ब्याज दर पर ऋण देकर मनमानी राश‍ि वसूल किए जाने एवं समय पर रकम नहीं चुका पाने की स्थिति में उन पर भारी-भरकम जुर्माना लगाकर अचल संपत्ति हड़पने, मारपीट करने, व्यथित व्यक्ति द्वारा आत्म हत्या करने के मामलों को गंभीरता से लेते है ।

advertisement

पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बिना लाइसेंस ब्याज का धंधा करने वाले सूदखोरों/ ब्याज-माफियाओं के खिलाफ विशेष अभियान शुरू किया जा रहा है। इस विशेष अभियान के दौरान सूदखोरों और ब्याज माफियाओं की अवैध गतिविधियों के बारे में सीएलजी सदस्यों, सुरक्षा सखियों, ग्राम रक्षक और पुलिस मित्रों की बैठकों में आमजन को जागरूक किया जावेगा ।

ऐसी शिकायत प्राप्त होते ही सूदखोरों और ब्याज माफियाओं के विरुद्ध कठोर कानूनी कार्यवाही की जाएगी। आमजन से भी अपील की जाती है कि आप ऐसे बिना किसी लाइसेंस के ऋण उपलब्ध कराने वाले सूदखोरों और ब्याज माफियाओं की अवैध गतिविधियों के बारे में पुलिस अधीक्षक कार्यालय में स्वयं उपस्थित होकर अथवा जरिये व्हाट्सअप्प नंबर 87648-57007 पर जानकारी देकर सहायता प्राप्त कर सकते हैं। यदि पीडित व्यक्ति अपनी पहचान उजागर नहीं करना चाहता है तो उसकी पहचान पूर्ण रूप से गोपनीय रखी जाएगी।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम