राजस्थान में भीलवाड़ा में बना इतिहास कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव को कर्मचारियों के वैलेट पेपर ने हराया

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

भीलवाड़ा/ राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 की मतगणना में आज प्रदेश के भीलवाड़ा जिले में इतिहास बन गया कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव को सरकारी कर्मचारियों के बजट पेपर में हरा दिया संभवतया राजस्थान का यह पहला मामला होगा ।

भीलवाड़ा जिले की जहाजपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस ने पिछला चुनाव हारे कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और बीज निगम के अध्यक्ष धीरज गुर्जर को एक बार फिर मैदान में उतारा था और भाजपा ने अपने वर्तमान विधायक गोपी मीणा पर दाव खेला एक समय ऐसा था भाजपा प्रत्याशी शुरुआत से ही बढ़त लेते हुए ।

इसे लगातार बनाए रखी लेकिन आखिरी के कुछ राउंड में कांग्रेस प्रत्याशी धीरज गुर्जर ने इस बढत को कम करते हुए आगे बढ़ने लगे और आखरी ईवीएम राउंड में धीरज गुर्जर में भाजपा प्रत्याशी पीछे छोड़ते हुए 15 वोटो से बढ़त लेते हुए जीत हासिल कर ली थी।

लेकिन पोस्टल बजट पेपर की जोड़ उसमें बाकी थी और सब इनको जोड़ा गया तो भाजपा प्रत्याशी 580 मतों से विजय हो गए इस पर लेकर विवाद हो गया और कांग्रेस प्रत्याशी ने एक बार पुनः मतगणना की मांग निर्वाचन अधिकारी से करते हुए लिखित में इसकी मांग की इस पर निर्वाचन अधिकारी आशीष मोदी रिकाउंटिंग कराई ।

जिसमें भाजपा प्रत्याशी गोपी मीणा ही विजय रहे इस कारण से काफी देर तक मतदान परिणाम को रोकना पड़ा इसको लेकर धीरज गुर्जर और गोपी मीणा के समर्थको को इंतजार करना पड़ा । भाजपा प्रत्याशी गोपी मीणा को कल 96933 मत मिले जबकि धीरज गुर्जर को 96353 मत मिले इसमें भाजपा प्रत्याशी को डाक मत पत्र 1356 और सर्विस वोटर 63 शामिल है।

जबकि धीरज गुर्जर को डाक मत पत्र 796 और सर्विस मत 28 ही मिले इस तरह कांग्रेस प्रत्याशी धीरज गुर्जर को कर्मचारी के कारण हार काम देखना पड़ा क्योंकि मतदाताओं ने तो गुर्जर को जीता दिया था । इसको लेकर चर्चा है कि धीरज गुर्जर और उनके भाई नीरज गुर्जर की कर्मचारियों को ब्यूरो कैट्स के प्रति व्यवहार उनके लिए भारी पड़ गया।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम