भीलवाड़ा राजस्थान

भीलवाड़ा में गुटखा व्यापारी का दिनदहाडे अपहरण, 5 करोड़ फिरौती मांगी, 3 हिरासत में 

भीलवाड़ा/ शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र में स्थित पाॅश कॉलोनी शास्त्री नगर से से आज दिनदहाड़े गुटखा व्यापारी के पुत्र का हत्यारों की नोक पर अपहरणकर्ता अपहरण कर ले गए लेकिन पुलिस ने घटना की सूचना मिलते ही तत्परता दिखाते हुए जिले भर में नाकेबंदी करा दी और इस बंदे के दौरान अपहरणकर्ताओं को जिले के कोटड़ी थाना क्षेत्र में धर दबोचा लेकिन दो अपन करता भागने में सफल रहे।

पुलिस ने अपहरणकर्ताओं से व्यापारी को मुक्त करा लिया है यह प्रण क्यों किया गया इस बारे में अभी कोई स्पष्ट नहीं हो पाया है।

 

पुलिस सूत्रों के अनुसार शहर के शास्त्री नगर क्षेत्र में सोनी हॉस्पिटल के समीप रहने वाले गुटखा व्यापारी रमेश कृपलानी का पुत्र ललित कृपलानी आज दोपहर में अपने शास्त्री नगर स्थित कार्यालय से खाना खाने के लिए मोटरसाइकिल लेकर सोनी हॉस्पिटल के समीप स्थित अपने आवास पर आ रहा था।

तभी रास्ते में पीछे से i20 कार ने उसकी मोटरसाइकिल को टक्कर मारी और उसके नीचे गिरते ही कार में सवार नकाबपोश युवकों ने उसे हथियार के बल पर कार में बैठा कोटा रोड की ओर निकल गए और अपहरणकर्ताओं ने कार में सवार रहने के दौरान ही हथियार के बल पर व्यापारी ललित कृपलानी से अपने पिता को फोन करवाया और कहा कि उसका अपहरण हो गया है और 5 करोड रुपए अपहरणकर्ता फिरौती मांग रहे हैं ।

अपहृत ललित के पिता गुटखा व्यापारी रमेश कृपलानी के पास ही फोन आते ही रमेश कृपलानी ने तत्परता दिखाई और तत्काल शहर कोतवाली पुलिस को घटना की सूचना दी अपहरण की सूचना और 5 करोड़ की फिरौती की जानकारी मिलते ही जिले भर के पुलिस हरकत में आ गई और जिले भर में नाकेबंदी करा दी तथा उच्च अधिकारी भी तलाश में निकल गए नाकेबंदी के दौरान ही पोटली थाना पुलिस ने कोदूकोटा के निकट अपहरणकर्ताओं को दबोच लिया लेकिन इनमें से दो अपहरणकर्ता भागने में सफल रहे तीन को पुलिस ने पकड़ लिया है।

 

बताया जाता है कि ललित कृपलानी की अपहरणकर्ता दो-तीन दिन से लगातार रेकी कर रहे थे और उसके बाद इस घटना को अंजाम दिया । पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू कोटडी पहुंच चुके हैं और अपहरणकर्ताओं से पूछताछ की जा रही है अभी फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि अपहरणकर्ताओं ने ललित कृपलानी का अपहरण क्यों किया इसके पीछे मूल कारण क्या है ।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम