राजस्थान में भी कोरोना के नए वेरिएंट के दस्तक सरकार और स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

भीलवाड़ा/ कोरोना का नाम आते ही एक बार फिर दहशत सी हो जाती है और कोरोना के नए सब वेरिएंट ने एक बार फिर दुनिया भर में चिंता बढ़ा दी है इसको लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी बयान जारी किया है तथा कोरोना के नए सब वेरिएंट jn1 को वेरिएंट का इंटरेस्ट के तौर पर वर्गीकृत किया गया है ।

इस नए वेरिएंट की शुरुआत भी केरल से हुई है केरल में अब तक 40 से अधिक रोगी से पॉजिटिव पाए गए हैं और तीन रोगियों की मौत भी हो चुकी है आज राजधानी दिल्ली में इस वेरिएंट्स के तीन नए पॉजिटिव रोजी जांच में पाए गए जबकि सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि राजस्थान में भी इस नए वेरिएंट ने दस्तक दे दी है।

राजस्थान मैं सोना नगरी के नाम से प्रसिद्ध जैसलमेर में दो युवक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं इनमें से एक मजदूर पड़ा और एक बबर मगरा का रहने वाला है इन दोनों युवकों को क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है । कोरोना के नए सब वेरिएंट को लेकर राजस्थान सरकार और स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट मोड पर आ गया है।

इनकी जुबानी

भीलवाड़ा में कोरोना के नए सब वेरिएंट को लेकर हमने सभी तैयारियां कर ली है ऑक्सीजन प्लांट ऑक्सीजन की आपूर्ति स्टाफ को प्रशिक्षण दवाइयां की आपूर्ति और अस्पतालों में कोरोना के नए वेरिएंट से संक्रमित रोगियों के भर्ती के लिए वार्ड और पलंग की व्यवस्था कर ली गई है घबराने की कोई जरूरत नहीं है भीलवाड़ा में कोरोना से लड़ने में दुनिया में एक मॉडल प्रस्तुत किया है।

 डॉक्टर मुश्ताक खान 

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी भीलवाड़ा

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम