पूर्व मंत्री रामलाल जाट की मुश्किले फिर बढी,70 करोड़ की जमीन 35 लाख में लेने का आरोप, हजारों ग्रामीण उतरे सड़क पर,कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन

Dr. CHETAN THATHERA
3 Min Read

भीलवाड़ा/ कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व राजस्व मंत्री रामलाल जाट के चुनाव हारने और सत्ता जाने के साथ ही मुश्किलों का दौर शुरू हो गया है अभी 5 करोड़ की धोखाधड़ी का मामला निपटा भी नहीं की पूर्व मंत्री जाट पर मंत्री रहते हुए।

पूर्व मंत्री रामलाल जाट की मुश्किले फिर बढी,70 करोड़ की जमीन 35 लाख में लेने का आरोप, हजारों ग्रामीण उतरे सड़क पर,कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन 70 करोड़ की जमीन 35 लख रुपए में अपनी ही सोसाइटी के नाम 35 लख रुपए में आवंटित कर सरकार को राज्य सुहानी पहचाने का मामला सामने आया है इस मामले को लेकर जिले के आसींद क्षेत्र के ग्रामीण विरोध में उतर आए हैं और भारी संख्या में कलेक्ट्रेट के बाहर डंपर प्रदर्शन किया। कलेक्ट्रेट पर प्रदूषण कार्यों को कंट्रोल करने में पुलिस को अच्छी खासी मशक्कत करनी पड़ी ।

पूर्व राजस्व मंत्री रामलाल जाट सरकार और विधायकी जाते ही सकंट मंडराने लगा है । राजसमंद के खनन व्यवसायी परमेश्वर जोशी द्वारा 5 चरोड की धोखाधडी करने और डराने धमकाने के आरोप लगा दर्ज कराई एफआईआर पर सरकार जाते ही गिरफ्तारी केयर से जाट ने हाईकोर्ट की शरण लेते हुए।

दर्ज एफआईआर खारिज करने और गिरफ्तारी पर रोकेगा की पिटीशन दायर की जिस पर जनवरी मे सुनवाई होगी अभी यह मामला निपटा भी नही की अब पूर्व मंत्री जाट पर आसींद विधानसभा क्षेत्र के जिवलिया गांव के माल का खेड़ापति हल्का मे आराजी संख्या 857/834 रकबा मे करीब 58 बीघा चरागाह जमीन बिना सार्वजनिक सूचना के स्वंय की पारिवारिक समिति विजन इंडिया वेल्फेयर सोसायटी भीलवाडा के नाम विश्वविद्यालय बनाने के नाम पर लीज कराने तथा 70 करोड की उक्त जमीन 35 लाख मे लेने का आरोप लगाते हुए ।

इस जमीन की लीज निरस्त करने की मांगको लेकर आज आसींद विधानसभा क्षेत्र से हजारों की संख्या में ग्रामीण जिसमें बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल थी जिनके हाथों में तख्तियां थी जिस पर पूर्व मंत्री रामलाल जाट के खिलाफ नारे लिखे हुए थे ।

लेकर भीलवाड़ा जिला कलेक्ट्रेट पहुंची और जमकर विरोध किया प्रदर्शनकारियों का विरोध और आकाश इतना था कि पुलिस को इनको काबू करने में बड़ी मुश्किल हुई बाद में प्रदर्शनकारियों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर ओके जमीन की लिस्ट निरस्त करने की मांग की और जिला कलेक्ट्रेट के बाहर पूर्व मंत्री रामलाल जाट का पुतला भी जलाया बी निरस्त नहीं होने पर ग्रामीणों ने आंदोलन की भी चेतावनी दी।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम