Hospital vandalized, condition critical
भीलवाड़ा राजस्थान

फायरिंग मामला– भीलवाड़ा में शांति बनी सहमति, प्रशासन व पुलिस अलर्ट, दो हिरासत में

भीलवाड़ा/ शहर के कोतवाली थाना अंतर्गत बदला चौराहा पर कल शाम को हुई फायरिंग में एक युवक की मौत के बाद उपजे तनावपूर्ण हालात अब सामान्य है और मृतक युवक वह मुस्लिम समुदाय के साथ प्रशासन की हुई बातचीत पर सहमति बन गई है और आरोपियों की तलाश जारी है तथा प्रशासन व पुलिस अलर्ट है शहर में चौकसी बढा रखी है । 

विदित है की कल शाम वडाला चौराहे पर बाइक पर जा रहे हैं इब्राहिम पठान और उसके भाई टोनी पठान पर बाइक से आए युवकों ने चार राउंड फायर कर भाग गए थे इस फायरिंग में घायल हो गए दोनों युवकों को अस्पताल ले जाया गया था जहां इब्राहिम ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया और टोनी की हालत गंभीर होने से उसे उदयपुर रेफर कर दिया गया है इस घटना के बाद आक्रोशित युवकों ने अस्पताल में तोड़फोड़ भी की थी।

हालात को देखते हुए प्रशासन और पुलिस ने तत्काल एक्शन लेते हुए शहर में चौक से बढ़ाते हुए सांप्रदायिक तनाव वाले इलाकों में पुलिस गश्त बढ़ा दी गई थी और शहर में जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने एरिया मजिस्ट्रेट नियुक्त कर दिए तथा पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्दू अपने सहयोगी अधिकारियों के साथ स्थिति पर नजर रखने के साथ साथ ही स्वयं भी इलाकों का वाहनों से निरीक्षण कर रहे थे।

इस घटना को लेकर मुस्लिम समुदाय ने जिला कलेक्टर के बाहर धरना देते हुए अपनी तीन मांगे रखी थी जिसमें मृतक इब्राहिम के परिजनों को 50 लाख का मुआवजा परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी घायल टोनी को 1000000 सहायता और आरोपियों की गिरफ्तारी इन मांगों को लेकर देर रात तक मुस्लिम समुदाय के प्रतिनिधिमंडल और जिला प्रशासन के बीच चली वार्ताओं के दौर के बाद सहमति बनी।

जिसमें मृतक के परिजनों को 2000000 की सहायता परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी का आश्वासन और मृतक के बच्चों को निशुल्क शिक्षा तथा आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी के आश्वासन के बाद देर रात मेडिकल बोर्ड से मृतक इब्राहिम का पोस्टमार्टम हुआ और आज सभी सवेरे उसका दफन किया गया ।

घटना के बाद शहर में 50 घंटे के लिए कल शाम को नेट बंद कर दिया गया था। शहर में पूर्णतया शांति है और आम दिन की तरह ही दिनचर्या सुचारू है।

विदित है की इसी कोतवाली थाना क्षेत्र में 6 माह पूर्व 10 मई को ब्रह्माणी स्वीट्स के बाहर मामूली विवाद को लेकर आदर्श तापड़िया की चाकू घोंप कर हत्या कर दी गई थी।

इस मामले में इब्राहिम पठान और टोनी पठान का नाम भी सामने आया था लेकिन इन दोनों के खिलाफ पुलिस को साक्ष्य नहीं मिलने के कारण इनकी गिरफ्तारी नहीं हुई थी और संभवतया इसी मामले को लेकर बदले की भावना से इस घटना को अंजाम दिए जाने की आशंका है और इसी के साथ ही इस घटना में मृतक तापड़िया की भाई और उसके सहयोगी दोस्तों के हाथ होने की संभावना है ।

पुलिस इसी एंगल को लेकर जांच पड़ताल में जुट गई है और घटनास्थल के आसपास के सारे सीसीटीवी फुटेज निकाल लिए गए हैं जिनके आधार पर तलाशी को जांच पड़ताल प्रारंभ कर दी गई है पुलिस प्रशासन का मानना है कि शीघ्र ही इस मामले का खुलासा हो जाएगा।

सूत्रों के अनुसार इस फायरिंग कांड में दो लोगों को हिरासत में ले लिया गया है और शेष की तलाश जारी।

अपील

जिला कलेक्टर आशीष मोदी और पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू ने शहरवासियों से अपील की है कि वह पूरी तरह से शांति और सौहार्द बनाए रखें तथा पुलिस और प्रशासन का सहयोग करें

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम