एसबीआई बैंक की योनो(YONO) ऐप सेवा ठप,सावधान कही…

भीलवाड़ा/ देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक एसबीआई अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए हमेशा अग्रणी व तत्पर रहता है इसी कड़ी में बैंक द्वारा शुरू की गई थी मोबाइल बैंकिंग एप यानो(YONO) तकनीकी खराबी के कारण आज ठप हो गई है बैंक की ओर से इंटरनेट बैंकिंग व यानो,(YONO) से बैंकिंग ना करने की अपील करते हुए योनो(YONO Lite) लाइट से बैंक की करने की सलाह दी है।

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) का मोबाइल बैंकिंग ऐप YONO ठप हो गया है SBI ने सोशल मीडिया पर यह जानकारी देने के साथ ही बैंक ने अपने ग्राहको से कहा है की सिस्टम में तकनीकी गड़बड़ी से सर्विस में रुकावट आई इसलिए वे YONO की बजाय फिलहाल SBI की इंटरनेट बैंकिंग और YONO लाइट से बैंकिंग करें।

बैंक ने अनहपना ग्राहको फे कहा कि वह ऐप के डाउन रहने के दौरान लोग फेक साइट्स पर भरोसा न करें। साथ ही, अगर बैंक के कस्टमर केयर को एक्सेस करना है तो इसके लिए नंबर 1800 11 2211, 1800 425 3800 और 080 26599990 हैं।

SBI ने अपने इंटरनेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म को हाल ही में अपग्रेड किया था। उस समय बैंक ने ग्राहकों को इंटरनेट बैंकिंग, YONO, YONO Lite का इस्तेमाल करने में परेशानियों की जानकारी दी थी।

इतने करोड ग्राहक है बैंक के

SBI के 49 करोड़ ग्राहक हैं। उसके डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रोजाना 4 लाख लेनदेन होते हैं। वर्तमान में हालांकि 55 प्रतिशत लेनदेन डिजिटल चैनल से ही हो रहा है। इसमें से कदीब आधा लेनदेन योनो पर होता है। इसके योनो पर करीब 2.76 करोड़ ग्राहक हैं।