कोरोना कहर – भीलवाड़ा में वीकेंड कर्फ्यू का असर,सामान्य आवाजाही जारी,ढोल भी बजे

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

भीलवाड़ा/ कोरोनावायरस संक्रमण की तीसरी लहर से बिगड़ते हालात को लेकर सरकार द्वारा पूरे प्रदेश में रविवार को लगाया गया वीकेंड कर्फ्यू का असर आज वस्त्र नगरी भीलवाड़ा में देखने को मिला बाजार और दुकानें पूर्णतया बंद रहे लेकिन सामान्य तरह से आमजन की आवाजाही जारी रही पुलिस और प्रशासन के अधिकारी पूरी तरह से मुस्तैद नजर आए।

वीकेंड कर्फ्यू को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने माकूल इंतजाम किए तथा हर चौराहे पर पुलिस अधिकारी और जवान तैनात नजर आए और हर आने जाने वाले व्यक्ति को रोककर उससे बकायदा पूछताछ पर संतुष्ट होने के बाद उसे छोड़ा तो कहीं लोग ऐसे ही घूमने फिरने निकले जिनको भी रोक कर टोका टाकी करने के बाद उनको हिदायत देते हुए फटकार लगाकर घर की ओर भेजा।

विकेट कर्फ्यू का असर शहर के बाजारों में पूरी तरह से देखने को आया और सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान और दुकाने पूर्णतया बंद थे सरकार द्वारा दी गई छूट को छोड़कर सभी व्यापारिक दुकान और प्रतिष्ठान पूर्णतया बंद थे।

कर्फ्यू में बदलते ढोल सज धज कर निकल रही थी महिलाएं

आज विकेट कर्फ्यू के दौरान शहर के रामद्वारा मार्ग सुभाष नगर थाना क्षेत्र में सवेरे सवेरे एक ऐसा नजारा देखने को मिला जहां सरकार कोरोना से लड़ने के लिए इतनी जतन और प्रयास कर रही है लेकिन फिर भी है कि आमजन मानता नहीं है और इसका ही एक जीवंत उदाहरण सवेरे देखने को मिला।

जब कर्फ्यू के दौरान ही कुछ महिलाएं और पुरुष सज धज कर ढोल नगाड़े के साथ सुनसान नेहरू रामद्वारा मार्ग पर किसी मांगलिक कार्य के लिए जा रहे थे इन लोगों को कोई रोकने टोकने वाला नहीं था ।।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम