Tuesday, January 31, 2023

संपर्क पोर्टल के प्रकरणों का नियत समय पर निस्तारण  करें- एडीएम

टोंक । अतिरिक्त जिला कलेक्टर शिवचरण मीणा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में सोमवार को साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित हुई। एडीएम ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को जनसुनवाई, राजस्थान संपर्क पोर्टल, सीएमओ, राइट टू सीएम, लोकायुक्त, मानवाधिकार आयोग, गवर्नर ऑफिस, लाईट्स से संबंधित प्रकरणों का निस्तारण प्राथमिकता से करने के निर्देश दिए।

एडीएम ने कहा समस्याओं का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कर परिवादी को राहत पहुंचाई जाएं।
सम्पर्क पोर्टल पर आए प्रकरणों की समीक्षा करते हुए एडीएम ने 30 दिन से अधिक समय तक लंबित प्रकरणों को शीघ्र निस्तारित करने के निर्देश दिए।

एडीएम ने विद्युत, शिक्षा, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता, चिकित्सा, नगर निकाय, श्रम विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, उद्योग एवं कृषि विभाग द्वारा संचालित फ्लैगशिप योजनाओं में अधिकाधिक पात्र लोगों को लाभ पहुंचाने पर जोर दिया।

उन्होंने अधिकारियों को विभागीय योजनाओं एवं कार्यो का सफल क्रियान्वयन करने के निर्देश दिए। बैठक में पीएमओ डॉ. बीएल मीणा, पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. अशोक कुमार पांडे, एएमई संजय शर्मा, डिस्कॉम के अधीक्षण अभियंता सतीश गुप्ता सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

महाविद्यालय में भूगोल की पूरक प्रायोगिक परीक्षा 5 जनवरी को

टोंक, एमडीएस विश्वविद्यालय, अजमेर द्वारा बीए भाग के तृतीय वर्ष में अध्ययनरत भूगोल विषय के विद्यार्थियों की पूरक प्रायोगिक परीक्षा 5 जनवरी को राजकीय महाविद्यालय, टोंक सहित समस्त निजी महाविद्यालयों में आयोजित की जा रही है।

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. बजरंग लाल बैरवा ने बताया कि समस्त परीक्षार्थी अपना फाईल रिकॉर्ड, परिचय पत्र, तथा फोटो युक्त आईडी कार्ड लेकर प्रातः 10 बजे पूरक प्रायोगिक परीक्षा में उपस्थित होवें।

उन्होंने बताया कि विद्यार्थी अपने बैच तथा परीक्षा तिथि के लिए महाविद्यालय का सूचना पट्ट देखे एवं परीक्षा कक्ष में मोबाइल फोन लाने की अनुमति नहीं हैं।

औद्योगिक प्रोत्साहन शिविर का आयोजन 6 व 12 जनवरी को

टोंक। जिला उद्योग एवं वाणिज्य केंद्र टोंक द्वारा पंचायत समिति, निवाई एवं पीपलू में औद्योगिक प्रोत्साहन शिविर आयोजित किया जायेगा। जिला उद्योग एवं वाणिज्य के महाप्रबंधक ने बताया कि 6 जनवरी को पंचायत समिति निवाई एवं 12 जनवरी को पंचायत समिति पीपलू में औद्योगिक प्रोत्साहन शिविर का आयोजन होगा।

महाप्रबंधक ने बताया कि शिविर का मुख्य उद्देश्य औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने एवं उद्योगों की स्थापना के लिए युवाओं को प्रेरित करना है। उन्होंने बताया कि शिविर के माध्यम से शिक्षित युवाओं को प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम योजना, मुख्यमंत्री लघु उद्योग प्रोत्साहन योजना

एवं डॉ. भीमराव अंबेडकर दलित उद्यम प्रोत्साहन योजना के ऋण आवेदन भरने की जानकारी दी जावेगी। साथ ही राजस्थान सूक्ष्म, लघु एवं हस्तशिल्पियों तथा बुनकरों के कल्याण के लिए चलायी जा रही विभिन्न योजनाओं के बारे में बताया जाएगा।

Reporters Dainik Reporters
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/

Must Read

विद्यार्थियों के हिंदी, अंग्रेजी एवं गणित विषय के होमवर्क को जांचा

कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने मंगलवार को मालपुरा उपखंड के सरकारी विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया

रेप के मामले मे आसाराम बापू को उम्रकैद की सजा, राजस्थान की लेडी सिघंम ADSP ने किया था गिरफ्तार

संत कथावाचक आसाराम बापू(81) को 10 साल पुराने रेप के मामले में आज गांधीनगर हाईकोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई है

गिरदावर व ग्राम विकास अधिकारी के तबादले पर रोक,टोंक कलेक्टर व सीईओ सहित अन्य को नोटिस

राजस्थान सिविल सेवा अपील अधिकरण ,जयपुर ने मंगलवार को ज़िले में पदस्थापित भू अभिलेख निरीक्षक व ग्राम विकास अधिकारी के तबादला आदेशो के क्रियान्वयन पर रोक लगाते हुए