चुनावों में मतदान बहिष्कार का लिया निर्णय, क्यों 

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

भीलवाड़ा / विधानसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही आमजन अपनी समस्याओं के समाधान और निराकरण के लिए अब अपने सबसे बड़े हथियार अपना मत को लेकर आंदोलन करने लगा है और आमजन का समय समस्याओं के समाधान नहीं होने पर सामूहिक रूप से चुनाव में मतदान नहीं करने ठाट मतदान का बहिष्कार करने का सिलसिला शुरू हो चुका है और इसी कड़ी में भीलवाड़ा शहर में शहर की एक कॉलोनी इसका आकाश कर दिया है।

   शहर के वार्ड नं. 43 में स्थित गोकुलम विलाज़ कॉलोनी के बाशिंदों ने कॉलोनी के गेट पर विरोध प्रदर्शन कर मतदान बहिष्कार की घोषणा की। कॉलोनी के दोनों मुख्य द्वार पर लगाये बड़े बैनर, जिसमे लिखा हुआ है कि गोकुलम विलाज़ कॉलोनी में मूलभूत सुविधाएं एवं विकास के अभाव में समस्त कॉलोनी वासी आगामी चुनावों में मतदान बहिष्कार की घोषणा करते है।

इस कॉलोनी का कोई भी निवासी आगामी चुनावों में मतदान नही करेगा। अतः सभी राजनीतिक दलों के नेताओं से निवेदन है कि आप सभी का कॉलोनी में प्रवेश निषेध है कृपया करके कॉलोनी निवासियों को वोट के लिए परेशान ना करें।

कॉलोनी में रहने वाले दौलत बहरवानी ने बताया कि पिछले काफी समय से कॉलोनीवासी मूलभूत सुविधाओं के अभाव में जीवन जीने को मजबूर है।

कॉलोनी निवासियों द्वारा कई बार नागर परिषद, जिला कलेक्टर, यूआईटी को ज्ञापन देकर मामले से अवगत कराया जा चुका है, लेकिन फिर भी किसी भी कार्यालय एवँ प्रशासनिक अधिकारी द्वारा इस ओर ध्यान नही दिया गया। जिससे अब सब कॉलोनी वालो ने मिलकर यह निर्णय किया है कि समस्त कॉलोनीवासी आगामी चुनाव में मतदान का बहिष्कार करेंगे।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम