भीलवाड़ा में डे नाईट हॉकी लीग 10 जून से

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

भीलवाड़ा / राष्ट्रीय खेल हॉकी को ग्रासरूट लेवल पर प्रमोशन एंड डेवलपमेंट करने के लिए पहल की है इसी के तहत प्रताप नगर स्कूल मैदान पर पूरे साल निशुल्क चलने वाले सेंटर भीलवाडा हॉकी अकेडमी और BD ग्रास रूट हॉकी सेंटर ने साथ मिलकर 10 जून से 12 जून तक स्थानीय प्रताप नगर स्कूल के हॉकी मैदान पर शहर के नोनिहालो को खेलो से जोड़ने और ग्रास रूट लेवल पर हॉकी को प्रमोशन करने हेतु आई पी एल की तर्ज़ पर भीलवाडा BD ग्रासरूट हॉकी लीग के नाम से प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा । इस प्रतियोगिता का लक्ष्य नन्हे बच्चो को हॉकी स्टिकस दिलाकर राष्ट्रीय खेल के प्रति लगाव पैदा करना है ।

इस ग्रासरूट हॉकी लीग में 12 प्रायोजित टीमो के 120 नन्हे खिलाड़ी अपना हॉकी कौशल दिखाएंगे । सभी खिलाडीयो को प्रतियोगिता में सीनियर वर्ग , जूनियर वर्ग और ग्रासरूट वर्ग में बांटा गया है
प्रत्येक टीम में 10 खिलाड़ी खेलेंगे ।

हॉकी प्रशिक्षक अजीत जैन के अनुसार इस प्रतियोगिता में सिर्फ भीलवाड़ा के खिलाड़ी ही खेल सकेंगे । प्रतियोगिता का समय सायं 6 बजे से रात्रि 10.30 बजे तक रहेगा ।

ये प्रायोजित टीमे भाग ले रही है लीग में
01 वेदांत इंटरनेशनल स्कूल
02 स्टीवर्ड मोरिस स्कूल
03 संगम स्कूल ऑफ एक्सीलेन्स
04 महेश पब्लिक स्कूल
05 स्विफ्ट मॉडल स्कूल
06 अग्रवाल प्रोफेशन फ़ॉरम APF
07 आर सी एम ग्रुप
08 जीतो भीलवाडा
09 सरस डेयरी
10 RSWM लिमिटेड
11 BD अहिंसा शूटिंग
12 महाप्रज्ञ पब्लिक स्कूल
प्रतियोगिता में सभी मैचों में मेन ऑफ द मैच , टुर्नामेंट में विजेता टीमो को ट्रॉफी और बेस्ट खिलाड़ियों को आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे ।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम