डाॅ सोनी के खिलाफ भष्ट्राचार के आरोपो की जांच शुरू, खबर पर अमल

Bhilwara news । जिले के ब्लाक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ सुनील सोनी द्वारा दो सरकारी वाहनो मे एक ही समय पर सरकारी दौरे कर भष्ट्राचार करने के आरोपो की चिकित्सा विभाग ने एक कमेटी बना जांच शुरू कर दी है । सूत्रो के अनुसार कमेटी ने आज कोटडी जाकर उक्त मामले छानबीन की और सीएसी …

डाॅ सोनी के खिलाफ भष्ट्राचार के आरोपो की जांच शुरू, खबर पर अमल Read More »

June 23, 2020 9:23 pm

Bhilwara news । जिले के ब्लाक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ सुनील सोनी द्वारा दो सरकारी वाहनो मे एक ही समय पर सरकारी दौरे कर भष्ट्राचार करने के आरोपो की चिकित्सा विभाग ने एक कमेटी बना जांच शुरू कर दी है । सूत्रो के अनुसार कमेटी ने आज कोटडी जाकर उक्त मामले छानबीन की और सीएसी का रिकार्ड चैक किया लेकिन बीसीएमओ ऑफिस से इस सबंधं मे रिकार्ड नही मिल पाया क्यों कि सारा रिकार्ड डाॅ सुनील सोनी ने अपने कब्जे मे लाॅक कर रखा है और वह वहां मौजूद नही थे।

यह थी ख़बर

 

एक डाॅक्टर दो वाहन मे एक समय मे सरकारी दौरे पर, कमाल है ! पढ़ें भष्ट्राचार की रिपोर्ट

दोनो ही रिकार्ड को मिलान करने के बाद ही स्थिती स्पष्ट हो पाएगी ।।लेकान अंदरखाने की खबर के अनुसार डाॅ सोनी पर लगे भष्ट्राचार के आरोप प्रथम दृष्टया सही नजर आ रहे है । विदित है की इस सबंधं मे दैनिक रिर्पोटर डाॅट काॅम ने 15 जून को विस्तृत खबर प्रसारित की थी ।

क्या है मामला

जिले के कोटडी ब्लाॅक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ सुनील सोनी ने इस पद के साथ -साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का भी प्रभार रहते हुए डाॅ सोनी ने ब्लाक मुख्य चिकित्सा अधिकारी( बीसीएमओ) तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के नाम से बिना कमेटी बनाए , बिना टेंडर किए सरकारी दौरे के लिए एक वाहन किराए पर किया क्रमशः वाहन संख्या संख्या आर जे 51-टीए-230 लिया । यह वाहन उसी वाहन कांट्रेक्टर से लिया जिसका एक वाहन बीसीएमो मे वाहन सं आर छे 06 टीए-2148 पहले ही निर्धारित नियम से किराए पर था और इसी वाहन की आड मे गडबड करते हुए वाहन संख्या 230 लिया

कैसे दौरे किए एक समय मे दो वाहनो मे

इन दोनो वाहनो से एक दिन मे एक ही समय पर अलग-अलग जगह दौरा किया और यह दौरा 2/10/2019 से शुरू किए और 25/2/2020 तक दौरे किए । एक समय मे दोनो वाहनो मे डाॅक्टर सोनी ने दौरे किए उदाहरण के तौर पर 2/10/2019 को वाहन संख्या-2148 से सवेरे 9 बजे दौरे के लिए रवाना हुए और सिंहजी का खेडा, देवरिया, गुल्लाका खेडा, जैतपुरा गए और वापसी दोपहर 12.10बजे हुई इसी तारीख को वाहन संख्या-230 से सवेरे 10.33 मिनट पर डाॅ सोनी आमा, बनका खेडा का दौरा कर रहै है और वापसी यात्रा समाप्त शाम 5 09 मिनट पर कर रहे है । यह सिलसिला 25 फरवरी 2020 तक इसी तरह अपनाया गया है ।

एक ही तारीख मे सारे बिल

डाॅ सोनी ने टेक्सी कांटेक्टर श्री श्याम एटंरप्राइजेज बनवारी लाल पाराशर से वाहन संख्या आरजे 51टीए-230 के बिल वित्तीय वर्ष समाप्ती से 3 दिन पहले 28/3/2020 को एक ही दिनांक मे बिल संख्या क्रमशः 143,144,145 प्रत्येक बिल 12000/ -12000 हजार के रानी 36000/ के बनवा पास कर दिए ।

लेखा शाखा की आपत्ति के बाद भी उठा भुगतान

लेखा शाखा द्वारा वाहन संख्या आरजे -51 टीए-230 के बिल आने पर नोटशीट पर आपत्ति लगाई की इस वाहन को किराए पर लेने के लिए न तो निविदा की गई और न ही निविदा कमेटी बनाई गई और न ही कोटेशन लिया गया । सभी बिल एक ही दिनांक के है जो नियोजित प्रक्रिया को इंगित करता है और न ही वाहन की लाॅग बुग निर्धारित की गई है ऐसी कुछ आपत्तियां लगा बिल भुगतान न करने की सिफारिश की परंतु डाॅ सोनी ने आहरण अधिकार अपने पास होने से बिल पास कर गोलमाल कर दिया ।।

एक वाहन की आड मे दूसरे वाहन का किया फर्जीवाडा

बनवारी लाल पाराशर का एक वाहन , वाहन संख्या आर जे 06- टीए-2148 नियमित किराए पर लगा है और उसी आड मे डाॅ सोनी ने सीएससी का चार्ज होने से दौरे के नाम पर सरकारी बजट को उठाने के लिए यह सारा भष्ट्राचार का खेल खेला ।

इनकी जुबानी

डाॅ फोनी पर लगे भष्ट्राचार के आरोपो की जां के लिए सीएमएचओ के दिशा निर्देश पर एक कमेटी गठित की और कमेटी आज जाःच करने कोटडी गई थी सीएससी का रिकार्ड तो चैक किया लेकिन बीसीएमओ ऑफिस का रिकार्ड डाॅ सोनो के नही होने से नही मिल पाने से चैक मिलान नही हो पाया है ।
सुरेश जैन
एएओ
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य कार्यालय भीलवाड़ा

Prev Post

सचिन पायलट बोंले - सड़कों के निर्माण कार्य में गुणवत्ता से कोई समझौता नही

Next Post

शिक्षा विभाग मे पहला दिन काला सीडीईओ व व्याख्याता 96 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार

Related Post

Latest News

कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे या सिंह,तस्वीर 8 को होगी साफ,G-23 नेता मिले गहलोत से, रौचक होगा चुनाव 
राजस्थान में आलाकमान की धमकी बेअसर, गहलोत गुट के नेता ने फिर..
गहलोत को CM हटाते ही राजस्थान में कांग्रेस खंड-खंड बिखर ...

Trending News

राजस्थान के मंत्रियो व कांग्रेस विधायको को चेतावनी
NPS कार्मिक 01 अप्रैल 2022 के पश्चात NPS आहरण की राशि को पुनः 31 दिसंबर 2022 तक एकमुश्त अथवा अधिकतम 4 किस्तों में जमा करानी होगी
चिरंजीवी योजना में सहायता के लिए फोन 01482-232643 पर करे घंटी 2 घंटे में समाधान
प्रिंसिपल डाॅ. खटीक पुनः बने जिलाध्यक्ष 

Top News

कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे या सिंह,तस्वीर 8 को होगी साफ,G-23 नेता मिले गहलोत से, रौचक होगा चुनाव 
राजस्थान में आलाकमान की धमकी बेअसर, गहलोत गुट के नेता ने फिर..
गहलोत को CM हटाते ही राजस्थान में कांग्रेस खंड-खंड बिखर ...
राजस्थान के मंत्रियो व कांग्रेस विधायको को चेतावनी
पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप, परिवादी को ही कर रही है परेशान 
NPS कार्मिक 01 अप्रैल 2022 के पश्चात NPS आहरण की राशि को पुनः 31 दिसंबर 2022 तक एकमुश्त अथवा अधिकतम 4 किस्तों में जमा करानी होगी
चिरंजीवी योजना में सहायता के लिए फोन 01482-232643 पर करे घंटी 2 घंटे में समाधान
टोंक के बनेठा थाने का एसआई 10 हज़ार की रिश्वत लेते गिरफ्तार, एक प्रकरण में कार्रवाई नही करने की एवज में मांग रहा था घूस
REET - 2022 का परीक्षा परिणाम घोषित 
राजस्थान में रहेगा गहलोत का ही राज, सचिन..