स्वच्छता सर्वेक्षण की तैयारी हेतु परिषद एवं मार्केट एसोसिएशन की बैठक आयोजित

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

भीलवाड़ा । भीलवाड़ा शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए नगर परिषद सभापति राकेश पाठक ने आमजन और यह परिवार के साथ मिलकर इस स्वच्छता अभियान को आगे बढ़ाने शहर को सुंदर स्वच्छ बनाने की पहल कर दी है और इसे शीघ्र क्रियान्वित करने की दिशा में कदम भी बढ़ा दिया है।

स्वच्छ भारत मिशन (शहरी) स्वच्छ सर्वेक्षण-2024 के तहत नगर परिषद भीलवाडा मिटिंग हाॅल में राकेश पाठक सभापति की अध्यक्षता में मार्केट साड़ी एसोसिएशन के साथ ‘‘स्वच्छता सुझाव‘‘ थीम पर मिटिंग का आयोजन किया गया।

सभापति पाठक ने शहर को स्वच्छ बनाने एवं स्वच्छता रैंकिंग में भीलवाड़ा शहर को अग्रिम शहरों में सम्मिलित करवाने में मार्केट एसोसिएशन से सहयोग करने का अनुरोध किया, श्री हेमाराम चौधरी आयुक्त द्वारा एसोसिएशन के सदस्यो को स्वच्छ भारत मिशन व स्वच्छता सर्वेक्षण-2024 के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई।

एसोसिएशन के सदस्यो द्वारा बाजार क्षेत्र में घर-घर कचरा संग्रहण के समय परिवर्तन, आजाद चौक महिला शौचालय के पास स्थित केबिन को हटाने, बाजार क्षेत्र में दुकानो पर डस्टबीन अनिवार्य करवाने तथा सब्जीमंडी में सिंगल युज प्लास्टिक के उपयोग पर कडी कार्यवाही करने हेतु सुझाव दियें गये।

नोडल अधिकारी स्वच्छ भारत मिशन द्वारा मिटिंग में परिषद द्वारा शहर को स्वच्छ रखने हेतु किये जा रहे प्रयासो की जानकारी दी गई साथ ही व्यापारियो से अस्थाई अतिक्रमण हटवाने में सहयोग करने तथा एसोसिएशन के सदस्यो एवं ग्राहको से स्वच्छता एप का अधिक से अधिक उपयोग करने हेतु आग्रह किया गया।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम