भीलवाड़ा राजस्थान

राजस्थान के सरकारी स्कूल में विद्यार्थियों की हत्या की साजिश नाकाम

भीलवाड़ा/ राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के कोटड़ी उपखंड पर स्थित कोटडी ब्लॉक के सालरिया गांव में स्थित एक सरकारी स्कूल में कुछ असामाजिक तत्वों ने विद्युत करंट फैलाकर स्कूल के विद्यार्थियों की हत्या की साजिश की लेकिन विद्यार्थियों और शिक्षकों की सजगता से यह बड़ी घटना घटने से टल गई यही नहीं असामाजिक तत्वों ने विद्यालय में लगी बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के चित्र पर भी गंदगी लगा कर अपमानित करने का मामला सामने आया है ।

कोटडी ब्लॉक के सालरिया गांव में स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में कल रात के अवकाश होने से स्कूल में छुट्टी थी इसी का फायदा उठाकर कुछ असामाजिक तत्वों ने स्कूल की एक कक्षा कक्ष की खिड़की तोड़कर अंदर प्रवेश किया और विद्यालय में कमरे में लगे पंखे का तार तोड़ कर उसे रेलिंग पर लगा दिया और विद्युत प्रवाह अर्थात करंट छोड़ दिया आज तक सवेरे स्कूल खुला और विद्यार्थी बस स्टॉप आए तथा कक्षा 8 का छात्र मनीष प्रजापत अपने कमरे में जाते समय उस रेलिंग के हाथ लगाए तो उसे करंट लगा और वह एकदम झना गया।

यह तो गनीमत रही कि वह संभल गया और बच गया उसने जाकर तत्काल विद्यालय के प्रधानाध्यापक किशन सिंह राठौड़ और अन्य शिक्षकों को इसकी जानकारी दी तब सभी मौके पर पहुंचे और देखा तो यह देखकर चौंक गए की कमरे में लगे पंखे का करंट वाला तार तोड़ कर उसे रेलिंग में लगाया गया है और उस से करंट प्रभावित किया जा रहा है ।

तत्काल उन्होंने विद्युत सप्लाई बंद की और गांव से लाइटमैन को बुलाकर तारो वगैरा वापस सही करवाया विद्यालय के प्रधानाध्यापक राठौड़ के अनुसार यही नहीं असामाजिक तत्वों ने विद्यालय में एक दीवार पर बने बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के चित्र को खंडित कर उस पर गोबर लिख दिया तथा प्रधानाध्यापक के कक्ष के बाहर गंदगी कर उसे फैला दी।

इस घटना की जानकारी प्रधानाध्यापक ने तत्काल कोटडी थाना पुलिस और ग्रामीणों को दी इस पर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई तथा मौका मुआयना कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

वहीं इस घटना को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश ग्रामीणों ने पुलिस से इस मामले में लिफ्त आरोपियों का पता लगाकर उन्हें तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम