कलेक्टर एसपी की कार्रवाई 650 मेट्रिक टन बजरी जब्त, खबर हुई लीक मौके से फरार हुए बजरी माफिया पुलिस, पटवारी, गिरदावर की भूमिका संदिग्ध

Azad Mohammed nab

जहाजपुर (आज़ाद नेब) उपखंड क्षेत्र के हनुमान नगर थाना के छोटी लुहारी गांव मे देर रात अवैध बजरी खनन व परिवहन की रोकथाम लगाने के लिए जिला कलेक्टर एवं एसपी ने कार्रवाई करते हुए 650 मेट्रिक टन बजरी जब्त की। कार्यवाही की सुचना लीक होने से बजरी माफिया बजरी के स्टॉक से गाड़ियां एवं जेसीबी मशीन लेकर फरार हो गए।

जिला कलेक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत ने बताया कि देर रात सुचना मिली कि जहाजपुर उपखंड क्षेत्र के लुहारी कलां ग्राम पंचायत की चरागाह भूमि पर अवैध बजरी के दो स्टॉक मिले जिनको जब्त किया गया ज़ब्ती के दौरान वहां पर 650 मेट्रिक टन बजरी मिली। चरागाह भूमि पर लगे अवैध बजरी के स्टॉक की जानकारी उच्च अधिकारीयों को नहीं देने पर क्षेत्र के गिरदावर एवं पटवारी की भूमिका को संदिग्ध मानते हुए चार्ज शीट दी जाएगी। कार्यवाही की सुचना लीक होने पर स्थानीय पुलिस की भूमिका भी संदेह के घेरे में है। देर रात हुई कार्यवाही के दौरान पुलिस अधीक्षक राजेश कांवट, उपखंड अधिकारी सुरेंद्र बी पाटीदार मौजूद रहे।

एसपी राजेश कांवट ने कार्यवाही की सुचना लीक पर कहा कि माफियाओं के सुचना तंत्र के लोग जगह-जगह पर बैठे रहते है रात व दिन पल पल पुलिस की निगरानी करते हैं। अवैध कारोबार पर लगाम लगाने के लिए पुरे जिले में पुलिस गस्त का पेंटन चेंज किया गया है अब जिले में 15 पुलिस की गाड़ियां गस्त करेंगी।

गौरतलब है कि छोटी लुहारी गांव से अवैध बजरी के स्टॉक से गाड़ियां भराई जाती है। जो परिवहन करते हुए नेशनल हाईवे 52 देवा का खेड़ा से निकल कर कोटा बूंदी जाती है। काफी समय से यहां पर यह अवैध कारोबार पनप रहा था।

Share This Article
Follow:
आज़ाद मोहम्मद नेब में दैनिक रिपोर्टर्स के आलावा एडिटर स्मार्ट हलचल, रिपोर्टर HNN news, tv100 ,लाइव टुडे, साधना प्लस, सरेराह, हुक्मनामा समाचार, जयपुर टाइम्स साथ काम करता हू .पत्रकारिता से आमजन की बात प्रशासन तक पंहुचाना मेरा मकसद है . whatsapp 8890400865, 8058220365