भीलवाड़ा राजस्थान

कलेक्टर मोदी और सभापति पाठक की पहल दीपावली पर इस बार होगा जानें…

भीलवाड़ा / जिला कलक्टर आशीष मोदी ने दीपावली के पर्व के आयोजन की तैयारियों को लेकर शुक्रवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की। जिला कलक्टर आशीष मोदी ने कहा कि प्रकाश और स्वच्छता का यह पर्व समाज में साम्प्रदायिक सौहार्द, प्रेम और भाईचारे का संदेश देता है।

कोरोना के पिछले दो साल के बाद इस बार यह पर्व जिलेवासियों के लिए उल्लास और खुशियों भरा हो इसके लिए जिला प्रशासन आमजन के साथ मिलकर त्योहार मनाएगा। जिले में सजावट व रोशनी और विशेष आयोजन किये जाएंगे ताकि कोविड-19 के कारण फीके हुए त्यौहार में फिर से चमक नजर आए।

बैठक में इमरजेन्सी स्वास्थ्य सेवाएँ एवं एम्बूलेंस की व्यवस्था, अग्निशमन वाहनों की व्यवस्था, सड़को का नवीनीकरण मरम्मत, पेचवर्क, सार्वजनिक रोशनी व सौन्दर्यकरण कार्य, विद्युत आपूर्ति, सफाई व्यवस्था, कानून व यातायात व्यवस्था को लेकर चर्चा की गई।

 हजारों तक के मिलेगें पुरस्कार

नगर परिषद सभापति श्री राकेश पाठक ने बताया कि शहर के व्यापार मंडलों, बाजार यूनियनों व अन्य की भागीदारी सुनिश्चित करने व प्रोत्साहन के लिए नगद इनाम व ट्रॉफी प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सर्वश्रेष्ठ बाजार क्षेत्र की साज सज्जा के लिए प्रथम पुरस्कार के रूप में 71 हजार रुपये (1 पुरस्कार), द्वितीय पुरस्कार 51 हजार रुपये (1 पुरस्कार), तृतीय पुरस्कार 21 हजार रुपये (1 पुरस्कार) दिये जाएंगे।

इसी प्रकार सर्वश्रेष्ठ राजकीय व निजी इमारतों की सज्जा पर भी पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रथम पुरस्कार के रूप में 51 हजार, द्वितीय पुरस्कार 21 हजार तथा तृतीय पुरस्कार 11 हजार रूपए व ट्रॉफी दी जाएगी। वार्ड में सफाई व्यवस्था उत्कृष्ट पाए जाने पर सफाई कर्मचारियों को भी नगद पुरस्कार व ट्रॉफी दी जाएगी।

जिला कलक्टर ने दीपावली पर्व की तैयारियों को लेकर सभी विभागों के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। राजकीय भवनों, सार्वजनिक महत्व के स्थानों व धार्मिक स्थलों पर रोशनी, स्वच्छता व्यवस्था और दीपावली से पूर्व ही सड़कों का दुरूस्तीकरण सुनिश्चित किया जाए।

मोदी ने नगर परिषद आयुक्त दुर्गा कुमारी को रात्रि में शहर की सफाई व्यवस्था को लेकर निर्देशित किया। साथ ही जॉनवाइज टीमें गठित कर मॉनिटरिंग करवाने को कहा। श्री आशीष मोदी ने कहा कि दीपावली पर्व पर इंदिरा रसोईयों में भोजन थाली में स्पेशल मील मिलेगा।

सूचना केन्द्र इमारत पर होगी ग्रीन आतिशबाजी 

जिला कलक्टर आशीष मोदी ने बताया कि दीपावली के पर्व पर आतिशबाजी की जाएगी, जिसका आनंद शहरवासी लेंगे। जिला कलक्टर ने कहा कि आतिषबाजी की व्यवस्था नगर विकास न्यास द्वारा की जाएगी। उन्होंने जनसम्पर्क अधिकारी को आतिशबाजी के लिए अधिकारियों के साथ समन्वय कर सूचना केन्द्र इमारत पर ग्रीन पटाखों की आतिशबाजी करवाने को कहा।

शहर के विभिन्न चौराहों पर होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे, बजेगी शहनाइयां

नगर परिषद सभापति ने बताया कि दीपावली पूर्व को धूमधाम से मनाएं जाने के लिए चिन्हित चौराहों पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी किए जाएंगे तथा शहनाई वादन भी की जाएगी।

बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक आदर्ष सिधू, अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रषासन डॉ. राजेष गोयल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुश्री ज्येष्ठा मैत्रेयी, उपखण्ड अधिकारी भीलवाड़ा डॉ. पूजा सक्सेना, पूर्व सभापति नगर परिषद श्री ओम नराणीवाल, व्यापार संगठनों के प्रतिनिधि, जिला स्तरीय अधिकारियों सहित अन्य मौजूद रहे।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम