वाह कलेक्टर मेहता जी रोडवेज बस स्टैंड का निरीक्षण,मिली खामियां लगाई लताड़,कैंटीन सीज के आदेश

Dr. CHETAN THATHERA
3 Min Read

भीलवाड़ा । जिला कलक्टर नमित मेहता ने बुधवार को केंद्रीय रोडवेज बस स्टैंड का आकस्मिक निरीक्षण किया। अपने निरीक्षण के दौरान जिला कलक्टर ने बस स्टैंड पर सफाई व्यवस्था, यात्रियों को रोडवेज बस स्टैंड पर मिलने वाली मूलभूत सुविधाओं का जायजा लिया।

केंद्रीय बस स्टैंड पर अधिकांश जगह व्यवस्थाओं में खामी पाई गई। जिला कलक्टर ने यात्री प्रतीक्षालय कक्ष नहीं होने पर जाने पर नाराजगी जताई।  मेहता ने टिकट काउंटर पर नियुक्त कार्मिक से बातचीत की तथा बसों के टाइम सेड्यूल की जानकारी ली।

जिला कलक्टर ने रोडवेज बस स्टैंड पर कार्यालयों के विभिन्न अनुभागों का निरीक्षण किया। उन्होंने राजस्व एव भविष्य निधि शाखा, सांख्यिकी, सामान्य, संस्थापन, प्रबंधक प्रशासन, ईटीआईएम व बैग शाखा, कैश शाखा, प्रबंधक वित्त, लेखा भुगतान शाखा का निरीक्षण किया। जिला कलक्टर ने बस स्टैंड पर कार्यरत कार्मिकों की उपस्थिति पंजिका का भी अवलोकन किया।

मेहता ने अनुभागों में फाइलों के सुव्यवस्थित संधारण नहीं मिलने पर फाइलों के सुव्यवस्थित संधारण तथा रखरखाव के लिए निर्देशित किया। उन्होने निस्तारित योग्य स्टोर सामग्री को शीघ्र निस्तारित कर पालना रिपोर्ट भिजवाने के लिए निर्देशित किया।

बस स्टैंड पर शौचालय के निरीक्षण में सफाई व्यवस्था दुरुस्त नहीं मिलने पर जिला कलक्टर ने ठेका निरस्त करने के लिए लेबर वेलफेयर इंस्पेक्टर दीपिका शर्मा तथा कार्यवाहक चीफ मैनेजर प्रदीप जीनगर को निर्देशित किया।

इससे पूर्व जिला कलक्टर ने बस स्टैंड पर स्थापित पुलिस चौकी में पुलिस कार्मिक नहीं मिलने पर वहां उपस्थित चौकी इंचार्ज को कार्मिक नियुक्त करने तथा रोटेशन के साथ पुलिस कर्मचारी नियुक्त करने के लिए निर्देशित किया।

कैंटीन में बरती जा रही थी अनियमितता, किया सीज

कलक्टर मेहता ने रोडवेज बस स्टैंड पर संचालित हो रही कैंटीन का भी निरीक्षण किया। जिला कलक्टर ने कैंटीन की रसोई में साफ सफाई नहीं मिलने, गंदगी होने, रसोईघर में ही कपड़े सुखाने तथा वही नहाने पर जिला कलक्टर ने कहा कि आमजन की सेहत से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

उन्होंने मौके पर ही संचालित कैंटीन को सीज करने तथा फूड इंस्पेक्टर से खाद्य तेल, सामग्री की जांच के आदेश दिए। निरीक्षण के दौरान उपखंड अधिकारी आव्हाद नि. सोमनाथ भी मौजूद रहे।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम