मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा 14 को भीलवाड़ा में ?

Dr. CHETAN THATHERA
3 Min Read

भीलवाड़ा/ प्रदेश के मुखिया भजनलाल आगामी 14 जनवरी को एक दिवसीय प्रवास पर भीलवाड़ा आने की संभावना है । मुख्यमंत्री भजनलाल 14 जनवरी रविवार को भीलवाड़ा जिले के आसींद विधानसभा क्षेत्र के कालियास ग्राम में दीक्षित भारत संकल्प यात्रा शिविर में भाग लेंगे ।

और एक सभा को संबोधित करने की भी संभावना है मुख्यमंत्री भजनलाल की प्रस्तावित यात्रा को लेकर आज प्रशासनिक अधिकारियों अधिकारियों ने आसींद के कालियास र्दौरा किया और व्यवस्थाओं का जायजा लिया हालांकि अभी मुख्यमंत्री का कार्यालय से मुख्यमंत्री का कार्यक्रम निश्चित नहीं हुआ केवल प्रस्तावित है।

अवैध खनन के विरूद्ध की कार्रवाई, 13 प्रकरण बनाए 7 एफआईआर दर्ज की व 9 वाहन किए जब्त

भीलवाड़ा /जिला कलक्टर नमित मेहता के निर्देशानुसार समस्त उपखण्ड क्षेत्रों में उपखण्ड अधिकारियों के निर्देशन में शुक्रवार को अवैध खनन निर्गमन की सघन जांच की गई एवं इस दौरान अवैध खनन / निर्गमन /भण्डारण के कुल 13 प्रकरण बनाये जाकर 7 एफआईआर दर्ज की गई व 9 वाहनों को जब्त कर संबंधित थानों में अग्रिम कार्यवाही हेतु सुपुर्द किया गया।

खनिज अभियंता जिनेश हुमड़ ने बताया कि तहसील हमीरगढ़ के ग्राम कान्याखेड़ी में 1800 टन खनिज बजरी का अवैध स्टॉक जब्त किया गया। माण्डलगढ़ क्षेत्र में लगभग 850 टन खनिज बजरी का अवैध स्टॉक जब्त किया गया।

जिले में अवैध खनन पर लगेगी लगाम, होगी सख्त कार्रवाई

इससे पूर्व शुक्रवार को जिला कलक्टर नमित मेहता की अध्यक्षता में डीओआईटी के वीसी कक्ष से समस्त उपखण्ड अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक में जिला कलक्टर ने आगामी दिनों में अवैध खनन, निर्गमन तथा भण्डारण के विरूद्ध आकस्मिक एवं प्रभावी कार्यवाही करने हेतु सभी संबंधित विभागों को निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि अवैध खनन पर निगरानी रखने के लिए आधुनिक तकनीक का उपयोग करें। जिला कलक्टर ने अधिकारियों को मौके पर खनन पट्टे पर पिल्लर की स्थिति को सुनिश्चित करने एवं मौके पर पिल्लर स्थापित करने के लिए निर्देशित किया।

उन्होंने परिवहन विभाग को निर्देश दिये की बिना रजिस्ट्रेशन वाहनों / मशीनों के विरूद्ध कार्यवाही की जाए। उन्होंने टोल नाकों को प्रभावी बनाने एवं ऑवर लोडिंग वाहनों के विरूद्ध कार्यवाही के लिए निर्देशित किया। साथ ही फोरमैन को सबसे ज्यादा अवैध खनन की गतिविधियों वाली तहसीलों में जाने के निर्देश दिये।

पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह ने पुलिस विभाग के अधिकारियों को खनन माफिया पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर श्रीमती वंदना खोरवाल, एएसपी विमल सिंह सहित पुलिस विभाग व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम