सभापति पाठक ने ली परिषद अधिकारियों की बैठक, दिए निर्देश

Dr. CHETAN THATHERA
3 Min Read

भीलवाड़ा/ नगर परिषद सभापति राकेश पाठक अब राजस्थान में भाजपा सरकार की सत्ता आते ही एक्शन मोड में आ गए हैं और लगातार परिषद के अधिकारियों की बैठकर लेकर दिशा निर्देश देने के साथ ही पूर्व की बैठक मैं दिए गए निर्देशों की कितनी पालन हुई उसकी भी मॉनिटरिंग कर रहे हैं

सभापति राकेश पाठक एवं आयुक्त हेमाराम की अध्यक्षता में आज परिषद के अधिकारियों व कार्मिको की बैठक आयोजित की गई । बैठक में परिषद के सभी अनुभाग की प्रोग्रेस रिपोर्ट पर चर्चा की गई ।

सभापति पाठक ने बताया कि बैठक में परिसद से संबंधित लोकायुक्त एवं संपर्क पोर्टल के प्रकरणों के शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए , रोड लाइट मेंटेनेंस हैतू की जाने वाली निविदा में स्टे होने की वजह से आ रही समस्या के निराकरण हेतु शीघ्र कार्यवाही की जाकर मेंटेनेंस की निविदा की जाने की कार्यवाही के निर्देश दिए।

ताकि शहर की रोड लाइटों का समय अनुरूप रखरखाव किया जा सके , परिषद आयुक्त ने माननीय न्यायालय में चल रहे विभिन्न प्रकरणों के जवाब समय पर दिए जाने हेतु निर्देशित किया एवं सभी अधिकारियों को पूर्ण तैयारी के साथ बैठक में आने हेतु निर्देशित किया ।

सभापति पाठक ने लेखाधिकारी को परिषद बजट शीघ्र तैयार करने की निर्देश दिए । परिषद के तकनीक अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि जो सड़के निर्माण के उपरांत खराब हो गई है एवं डीएलपी पीरियड में है, उनको ठीक करवाने हेतु संबंधित ठेकेदारों को नोटिस जारी किया जावे एवं कार्य के उपरांत विभिन्न साइट पर पड़े हुए मटेरियल को शीघ्र उठाया जावे एवं रेन बसेरा की व्यवस्था में और सुधार किए जाने के निर्देश दिए ।

विभिन्न अनुभागों में लगी हुई पुरानी पत्रावलियों को निस्तारित करने के भी निर्देश दिए एवं परिषद के रिकॉर्ड को व्यवस्थित करने हेतु मॉडर्न अलमारियां क्रय किए जाने के निर्देश दिए ।

सभापति ने स्वास्थ्य निरीक्षकों को निर्देश दिए गए की सफाई के संबंध में पोर्टल पर प्राप्त होने वाली शिकायतों का शीघ्र निस्तारण कराया जाए एवं कचरा फैलाने वालों के अधिकतम चालान बनाया जाए एवं अस्थाई अतिक्रमण तीव्रता से हटाया जाए तथा स्वच्छ भारत मिशन की तैयारी में किसी भी प्रकार से कोर कसर नहीं छोड़ी जाए।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम