भीलवाड़ा के बडलियास में दूसरे दिन भी ग्रामीण ओलंपिक खेलो का बहिष्कार,बंद रहे बाजार ,मंत्री जाट व गुर्जर के खिलाफ नारेबाजी, अनिश्चितकालीन धरना शुरू

Dr. CHETAN THATHERA
4 Min Read

भीलवाड़ा/(सुनील राठौड) जिले के मांडलगढ़ उपखंड के बड़लियास उप तहसील को तहसील घोषित नहीं किए जाने के विरोध में क्षेत्र के ग्रामीणों का जनाक्रोश आज भी जारी रहा और दूसरे दिन भी ग्रामीणों ने राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का बहिष्कार किया तथा बड़लिया लगातार दूसरे दिन भी बंद रहा और अनिश्चितकालीन धरना ग्रामीणों ने शुरू कर दिया है।

संघर्ष समिति के आह्वान पर आज आक्रोशित ग्रामीणों ने और महिलाओं ने आज राजस्थान सरकार के दो मंत्रियों राजस्व मंत्री रामलाल जाट और बीज निगम के अध्यक्ष राज्य मंत्री धीरज गुर्जर के खिलाफ नारेबाजी कीबडलियास-पूर्व में बडलियास उप तहसील को तहसील में क्रमोन्नत करने के प्रस्ताव को अंतिम रूप देने से पहले ही राजनीतिक दखल से बड़लियास को दरकिनार कर सवाईपुर को तहसील घोषित करने पर बडलियास उप तहसील क्षेत्र के ग्रामीणों द्वारा संघर्ष समिति के बैनर तले सोमवार को जिला कलेक्टर को ज्ञापन देने के बाद आज दूसरे दिन उप तहसील कार्यालय के बाहर टेंट लगाकर संघर्ष समिति के बैनर तले क्षेत्र के ग्रामीण अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए।

इस दौरान दूसरे दिन भी ग्रामीणों ने चमन चौराहे पर टायर जलाकर प्रदर्शन किया तथा इस प्रदर्शन में नारी शक्ति भी सड़क पर उतर आई एवं ग्रामीण ओलंपिक खेल का दूसरे दिन भी बहिष्कार रहा। 

आक्रोशित ग्रामीणो ने प्रदर्शन के दौरान राजस्व मंत्री रामलाल जाट एवं राज्यमंत्री धीरज गुर्जर के खिलाफ ग्रामीणों ने जमकर नारेबाजी की इस दौरान वार्ड पंच मीना चतुर्वेदी मीना स्वर्णकार व मंजू स्वर्णकार ने बताया कि सरकार द्वारा नियम विरुद्ध सवाईपुर को तहसील बनाकर बड़लियास की उपेक्षा की है बड़लियास को तहसील नहीं बनाया जाता तब तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा बडलियास कस्बा लगातार दूसरे दिन भी पूर्णतया बंद रहा।

 उधर उप तहसील के बाहर अनिश्चितकालीन धरने पर लगातार आसपास की ग्राम पंचायतों के लोगों का लगातार समर्थन मिल रहा है। संघर्ष समिति द्वारा इसे उग्र रूप देने की तैयारी की जा रही है।

संघर्ष समिति के सदस्य राजेंद्र पहाड़िया दिलीप सिंह सरपंच प्रकाश चंद्र रेगर रोहतक कैलाश चंद्र चतुर्वेदी परसराम छापर वाल जीवा खेड़ा सरपंच शोभा लाल जाट सहित अन्य सदस्यों ने बताया कि राज्य सरकार जब तक हमारी मांग को पूरी नहीं करती तब तक अनिश्चितकालीन धरना व बंद जारी रहेगा तथा भूख हड़ताल भी होगी एवं मौका आने पर चक्का जाम भी किया जाएगा।

 संघर्ष समिति का हस्ताक्षर अभियान 

बड़लियास में तहसील बनाओ संघर्ष समिति के बैनर तले हस्ताक्षर अभियान पर के समर्थन में आने वाले विभिन्न ग्राम पंचायतों के लोगों के फ्लेक्स पर हस्ताक्षर ले जा रहे हैं जिसे राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भेजा जाएगा। 

संघर्ष समिति ने राजस्व मंत्री को सौंपा ज्ञापन 

बड़लियास को तहसील बनाने की मांग को लेकर तहसील बनाओ संघर्ष समिति द्वारा राजस्व मंत्री रामलाल जाट को मंगलवार को बडलियास को तहसील बनाने की मांग को लेकर सर्किट हाउस पर ज्ञापन सौंपा ज्ञापन के दौरान पूर्व विधायक और प्रदीप सिंह पंचायत समिति सदस्य दिलीप सिंह जीवा खेड़ा सरपंच शोभा लाल जाट सरपंच प्रत्याशी राजेंद्र पहाड़िया, बड़लियास सरपंच प्रकाश चंद्र रेगर, जीवा खेड़ा,पंचायत समिति सदस्य भंवर गुर्जर, सूठेपा सरपंच प्रतिनिधि मोहन जसावत,आमा सरपंच रामेश्वर लाल जाट, मुकेश पोरवाल, मुकेश सुखवाल, राकेश जायसवाल आशीष ईनाणी पारस टेलर,नवल पोरवाल, रोशन वैष्णव सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम