सांसद और सभापति के क्षेत्र में नहीं जीत पाई भाजपा और कांग्रेस जिलाध्यक्ष के क्षेत्र में हारी कांग्रेस

Dr. CHETAN THATHERA
3 Min Read

भीलवाड़ा/ भीलवाड़ा जिला पांच दशक बाद एक बार फिर कांग्रेस मुक्त हो गया इससे पहले 1972 में ऐसा हुआ था जब भीलवाड़ा संसदीय सीट की सभी विधानसभा सीटों पर कांग्रेस हारी थी और अब 52 साल बाद फिर इतिहास दोहराया गया है ।

वहीं दूसरी ओर शहर में भाजपा सांसद और नगर परिषद सभापति अपने-अपने वार्ड में भाजपा को नहीं जीता पाए तो कांग्रेस जिला अध्यक्ष भी अपने क्षेत्र में अपनी पार्टी के प्रत्याशी को बढ़त नहीं दिला पाए ।

भाजपा सांसद सुभाष बहेड़िया का क्षेत्र जिसका मतदान बूथ संख्या 200 कर भवन में था इस बूथ पर 682 मतदाता है इस मतदान केंद्र पर 682 में से 463 ने मतदान किया और यहां आश्चर्य की बात यह रही की 482 में से 188 मत निर्दलीय अशोक कोठारी को मिले और भाजपा के प्रत्याशी विट्ठल शंकर अवस्थी को 173 वोट मिले तथा कांग्रेस प्रत्याशी नारायणीवाल को मात्र 89 इस प्रकार यहां कोठारी ने बढ़त लेते हुए।

जीत हासिल की और सांसद बहेड़िया अपनी पार्टी के प्रत्याशी को यहां अधिक मत दिलाने में सफल नहीं हो पाए। इसी तरह नगर परिषद सभापति राकेश पाठक के वार्ड में उनके बूथ संख्या 131 जो आमलियों की बारियों में था इस बूथ पर 1060 मतदाता है ।

इनमें से 832 मतदाताओं ने वोट डाले और इनमें से 436 वोट अशोक कोठारी को मिले कांग्रेस के प्रत्याशी ओम नारायणीवाल को 201 तथा भाजपा प्रत्याशी विट्ठल शंकर अवस्थी को मात्र 178 वोट मिले इस बूथ पर सभापति पाठक अपनी ही पार्टी के प्रत्याशी को बढ़त दिलाने में नाकाम रहे। यही हाल कांग्रेस का रहा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी के क्षेत्र में बूथ संख्या 195 जो कि सामुदायिक भवन आरके कॉलोनी में था इस बूथ पर कल 935 मतदाता है।

लेकिन इनमें से 639 मतदाताओं ने वोट डाले जिनमें से 277 वोट निर्दलीय प्रत्याशी अशोक कोठारी को मिले और 240 वोट भाजपा प्रत्याशी को तथा कांग्रेस प्रत्याशी ओम नारायणीवाल को केवल 113 वोट मिले इस तरह कांग्रेस जिला अध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी इस क्षेत्र में और इस बूथ पर अपने ही पार्टी के प्रत्याशी को बढ़त दिलाने में सफल नहीं हो पाए तथा भाजपा की जिला अध्यक्ष प्रशांत मेवाड़ा के क्षेत्र के बूथ संख्या 193 सुभाष नगर छोटी पुलिया मैं कल 1201 मतदाता है ।

इनमें से 831 मतदाताओं ने मतदान किया जिनमें से भाजपा प्रत्याशी को 305 वोट मिले कांग्रेस प्रत्याशी को 239 और निर्दलीय कोठारी को 269 मत मिले यहां पर जिला अध्यक्ष मेवाड़ा अपनी पार्टी के प्रत्याशी को बढत दिलाने में सफल रहे। 

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम