भीलवाड़ा के नये कलेक्टर नमित मेहता ने उपखंड अधिकारियो को दी सीख,जनसुनवाईयों में प्रकरणों का करें संवेदनशीलता के साथ निस्तारण

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

Bhilwara News। भीलवाड़ा जिला कलक्टर नमित मेहता ने गुरुवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में जिले के उपखंड अधिकारियों, तहसीलदार तथा विकास अधिकारियों के साथ जिले में विकसित भारत संकल्प यात्रा की प्रगति की समीक्षा की।

मेहता ने बैठक में संकल्प यात्रा के दौरान सभी योजनाओं में वंचित पात्र लोगों का पंजीयन करने, संकल्प पत्र भरने, क्विज में अधिक से अधिक लोगों की सहभागिता सुनिश्चित करने, माय भारत वालंटियर पंजीकरण तथा संकल्प यात्रा के उद्देश्य के अनुरूप वंचित पात्र लोगों को योजनाओं से लाभान्वित करने के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर ने कहा कि शिविरों में विद्यार्थियों, खिलाड़ियो, कलाकारों तथा विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वालों को पुरस्कार प्रदान करने व सम्मानित करने की बात कही। उन्होंने शिविरों में आमजन की भागीदारी बढ़ाने तथा पात्र लोगों को अधिकाधिक योजनाओं से लाभान्वित करने के लिए ब्लॉक स्तरीय टीम को एक्टिवेट करने की बात कही। जिला कलक्टर ने जीवन ज्योति बीमा योजना, सुरक्षा बीमा योजना, अटल पेंशन योजना में पात्र आमजन का अधिकाधिक पंजीकरण करवाने के लिए निर्देशित किया।

मेहता ने अधिकारियों से राज्य सरकार के निर्देशानुसार आमजन की समस्याओं, परिवेदनाओं के निवारण, सुनवाई एवं त्वरित समाधान के लिए आयोजित त्रिस्तरीय जनसुनवाई व्यवस्था के तहत जनसुनवाई शिविरों में संवेदनशीलता तथा गंभीरता के साथ कार्य करने को भी कहा।

बैठक के दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) श्रीमती वंदना खोरवाल, सीईओ जिला परिषद मोहनलाल खटनावलिया सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम