भीलवाड़ा की आकांक्षा की आईसीएआई फाइनल में देश में 48वीं रैंक

भीलवाडा/ आईसीएआई ने सीए फाइनल परीक्षा व इंटरमीडिएट नवंबर 2022 का परिणाम मंगलवार को घोषित हुआ। जिसमें वस्त्रनगरी से आकांक्षा दरगड़ 594 अंक के साथ देश में 48वीं रैंक और जिले में प्रथम ,शौर्य गर्ग ने 512 अंक के साथ द्वितीय, यश बंसल 477 अंक के साथ तृतीय, प्रशांत जागेटिया 476 अंक के साथ चौथे और शिवम लाहौटी 475 अंक के साथ जिले के पाँचवे स्थान पर रहें। 

लक्ष्य के प्रति निरंतरता और दृढ़ता ही पहली सीढ़ी है – ऋषभ और बाबेल 

भीलवाड़ा निवासी ऋषभ जैन पुत्र दिलीप जैन ने सीए फाइनल परीक्षा के तीसरे प्रयास में 800 मे सें 439 अंक प्राप्त करें । वहीं अजय बाबेल पुत्र राजेंद्र बाबेल ने सीए फाइनल परीक्षा में प्रथम प्रयास में 469 अंक प्राप्त करें।

ऋषभ और बाबेल ने दैनिक रिपोर्टस डाॅट काॅम की बातचीत में बताया कि असफलता से निराश होकर बैठ जाना अनुचित है। उसी असफलता से सीख कर आगे बढ़कर ही सफलता पाई जा सकती है। सीए की पढ़ाई निरंतरता और दृढ़ता मांगती हैं तभी आप अपने लक्ष्य को पा सकते हैं।

ऋषभ ने दिंसबर 2021 में अपने पहले प्रयास में असफलता का सामना किया। ऋषभ बताता है कि वह अपने पहले और दूसरे प्रयास में असफल हो जाने के पश्चात निराश नहीं होकर निरंतर और दृढ़ता से पढ़ाई करता रहा।

अजय ने बताया कि सीए बनना नामुमकिन सा नहीं है अगर कोई विद्यार्थी निरंतर प्रतिदिन की 10 से 12 घंटे पढ़ाई को दिनचर्या बना ले तो उसकी सफलता निश्चित है।