Bhilwara UIT will distribute leases from door to door, Collector Modi's initiative, OSD Madhiwal will take responsibility
भीलवाड़ा राजस्थान

भीलवाड़ा यूआईटी घर-घर जाकर बांटेगी पट्टे, कलेक्टर मोदी की पहल,OSD माधीवाल निभाऐगी जिम्मेदारी

भीलवाड़ा/ भीलवाड़ा नगर विकास न्यास में पट्टा बनाने में दलालों की भूमिका और भ्रष्टाचार को समाप्त करने के लिए जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने एक और सकारात्मक पहल करते हुए यूआईटी की विशेषाधिकारी (OSD) रजनी माधीवाल(RAS) के नेतृत्व में वांछित पट्टा धारियों को घर-घर जाकर पट्टा वितरण करने का निर्णय लिया है।

भीलवाड़ा यूआईटी में पट्टा बनाने मैं होने वाले भ्रष्टाचार की शिकायतों को लेकर यूआईटी के प्रशासक जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने नई पहल करते हुए घर-घर पट्टा वितरण करने की योजना बनाई है और इसकी जिम्मेदारी यूआईटी की ओएस डी आरएएस अधिकारी रजनी माधीवाल के सुपरविजन में व्यवस्था लागू की है और इसके दिशा निर्देश जारी कर दिए ।

ओएसडी रजनी माधीवाल(RAS) अधिकारी ने इस नई व्यवस्था के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि अब आवेदक को स्वामी यूआईटी में ऑफलाइन या ईमित्र के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा इसके बाद यूआईटी की टीम आवेदक के घर जाकर पट्टा देगी।

इस व्यवस्था के तहत योजना एवं गैर योजना क्षेत्र में नियमन के लिए प्राप्त आवेदन पत्रों में आवश्यक प्रक्रिया पूरी कर आवेदक को मौके पर ही जाकर पट्टा दिया जाएगा और सत्ता में प्रत्येक शुक्रवार को संबंधित क्षेत्र में नगर विकास न्यास के सहायक अभियंता कनिष्ठ अभियंता भवन निरीक्षक एवं पटवारी द्वारा आवेदक के घर जाकर आवेदक की फोटोग्राफी करवा कर पट्टा दिया जाएगा।

ओएसडी माधीवाल ने बताया कि अब तक नियमन अर्थात पट्टा के लिए आवेदन कौन कर रहा है फाइल किसके पास लगाई गई है यह पता ही नहीं चल रहा था कोई भी व्यक्ति आकर साइन करके पट्टा ले जाता था और संबंधित व्यक्ति तक पट्टा नहीं पहुंच रहा था इससे इसमें भ्रष्टाचार होने की संभावनाएं ज्यादा बन रही थी।

इस प्रवृत्ति पर अंकुश लगाने के लिए जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने यह नई व्यवस्था लागू की है उन्होंने बताया कि राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे प्रशासन शहरों के संग अभियान 2021 की प्रगति की बैठक के बाद कलेक्टर आशीष मोदी ने यह निर्णय लिया है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम