भीलवाड़ा यूआईटी अध्यक्ष होंगे नराणीवाल व कांग्रेस जिलाध्यक्ष बोक्सी ?

Dr. CHETAN THATHERA
5 Min Read

जयपुर/ भीलवाड़ा/ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में अब राजनीतिक नियुक्तियां करना शुरू कर दिया है और इस माह तक करीब-करीब सभी खाली पड़ी राजनीतिक पदों पर नियुक्तियां होने की संभावना है और इसी कड़ी में भीलवाड़ा नगर विकास न्यास तथा कांग्रेस जिला अध्यक्ष पद पर भी नियुक्ति हो सकती है ?

भीलवाड़ा UIT मे कौन

कांग्रेस के सत्ता में आने के साथ ही भीलवाड़ा नगर विकास न्यास में अध्यक्ष पद को लेकर पिछले 3 सालों से चर्चाओं और कयासों का दौर जारी है । सूत्रो के अनुसार अब इस पद पर संभवत या इसी महा नियुक्ति होने वाली है और इस पद पर नगर परिषद के पूर्व चेयरमैन रह चुके समाजसेवी ओम नारायणीवाल के नाम पर पूरी तरह से सहमति बन चुकी है ? और बस अब इस पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मुहर लगना बाकी है ।

ओम नारायणीवाल राजस्थान सरकार के कैबिनेट राजस्व मंत्री रामलाल जाट के काफी निकट है । नारायणीवाल कांग्रेस के कर्मठ और पुराने कार्यकर्ता और नेता है हालांकि विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी से टिकट नहीं मिलने पर उन्होंने बगावत करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी अनिल डांगी के खिलाफ निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ा था इससे भीलवाड़ा शहर की विधानसभा सीट पर डांगी की करारी हार हुई और कांग्रेस की जमानत जप्त हो गई थी।

लेकिन कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद नारायणीवाल ने एक बार फिर कांग्रेस में वापसी की और वह तब से वापस कांग्रेस के लिए कर्मठता से काम कर रहे हैं नाराणीवाल नेता के साथ साथ अच्छे समाजसेवी भी हैं और उनको मंत्री जाट का वरदहस्त है इसलिए यूआईटी चैयरमेन का ताज उनके सिर पर आने जा रहा है ?

भीलवाड़ा नगर विकास न्यास अध्यक्ष पद की दौड़ में नारायणी वालों के अलावा चेतन डीडवानिया महेंद्र नाहर पूर्व यूआईटी चेयरमैन रामपाल शर्मा प्रदेश कान्वेंट अध्यक्ष श्रीमती मोना रामपाल शर्मा अनिल डांगी सहित कुछ और नेता शामिल थे लेकिन सब पर मंथन होते होते अब इस पद पर ओम नराणीवाल के नाम पर सहमति बनी है ? 

कांग्रेस की नई नीति के तहत रामपाल शर्मा और उनकी पत्नी श्रीमती मोना शर्मा इस दौड़ से बाहर हो गए जबकि महेंद्रनाहर राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारी हैं। अनिल डांगी को पार्टी ने मौका दिया लेकिन वह चुनाव हार गए इससे पहले डांगी नगर परिषद के अध्यक्ष पद का चुनाव भी हार गए उनकी पत्नी को भी टिकट दिया वह भी चुनाव हार गई थी इसलिए संभवतया पार्टी की नीति के तहत डांगी को भी इस दौड़ से बाहर किया गया है ?

कांग्रेस जिलाध्यक्ष कौन

कांग्रेस जिला अध्यक्ष पद पर भी अब नियुक्ति होना है इस पद की दौड़ में यूं तो पार्टी के कई पदाधिकारियों नेता शामिल है लेकिन पार्टी का फोकस इस बार युवाओं को मौका देकर आगे लाना ताकि चुनाव में युवाओं की भूमिका का लाभ मिल सके इसी को मध्य नजर रखते हुए भीलवाड़ा में कांग्रेस जिला अध्यक्ष पद पर एडवोकेट हेमेंद्र शर्मा (बोक्सी) को इस पद पर जिम्मेदारी सौंपने का मानस पार्टी केपदाधिकारी बना चुके हैं ? सूत्रों के अनुसार एडवोकेट हेमेंद्र शर्मा को इस जिम्मेदारी देने के पीछे भीलवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में सर्वाधिक ब्राह्मण मतदाताओं का होना है इसके साथ ही शर्मा को विधानसभा के अध्यक्ष तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉक्टर सीपी जोशी वरदहस्त भी है और माना जा रहा है कि शर्मा के साथ ब्राह्मण समाज के अलावा युवाओं की अच्छी खासी टीम भी है जिसका फायदा कांग्रेस को आने वाले विधानसभा चुनाव में मिल सकता है ।

नीति में ऐन वक्त पर समीकरण बदलते हैं इसलिए जब तक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मोहर यूआईटी चेयरमैन पर नहीं लग जाती तथा गोविंद सिंह डोटासरा की मोहर जिला अध्यक्ष पद पर नही जाती तब तक ..

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम