भीलवाड़ा कलेक्टर नमित मेहता ने ली यूआईटी अधिकारियो की क्लास कहा कोई बहाना नही चलेगा

न्यास द्वारा किए गए विकास कार्यों का फायदा शहर के हजारों परिवारों को सीधे तौर पर पहुंचता हैं।

Dr. CHETAN THATHERA
4 Min Read

भीलवाड़ा/ यूआईटी शहर के विकास के लिए एक महत्वपूर्ण संस्था हैं। न्यास द्वारा किए गए विकास कार्यों का फायदा शहर के हजारों परिवारों को सीधे तौर पर पहुंचता हैं। राज्य सरकार की मंशानुरूप अधिकारी टीम भावना के साथ काम कर समयबद्ध रूप से सभी विकास कार्यों को पूर्ण करें।

जिससे आमजन को इनका फायदा मिल सके आमजन व जनहित के कार्यो मे कोई बहाना नही चलेगा यह बात जिला कलक्टर नमित मेहता ने बुधवार को यूआईटी सभागार में आयोजित नगर विकास न्यास के कार्यों की समीक्षा बैठक के दौरान कही।भीलवाड़ा कलेक्टर नमित मेहता ने ली यूआईटी अधिकारियो की क्लास कहा कोई बहाना नही चलेगा

इस अवसर पर यूआईटी सेक्रेटरी अभिषेक खन्ना(आईएएस), ओएसडी ताहिर खान, अधीक्षण अभियंता योगेश माथुर सहित जोनवार प्रभारी अधिकारी, अधिशाषी अभियन्ता, सहायक अभियंता मौजूद रहें।

जिला कलक्टर ने बैठक के दौरान जोनवार न्यास के विकास कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने नियत समयावधि में प्रगतिरत कार्य तथा ऐसे कार्य जो पूर्ण है, लेकिन अंतिम बिल शेष है एवं ऐसे कार्य जो प्रगति पर है लेकिन समयावधि निकल चुकी है आदि सभी कार्यों की वस्तुस्थिति की जानकारी ली।

मेहता ने बैठक में यूआईटी के सभी अधिकारियों को विकास कार्यों को समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए और कहा कि जनता के हित के कार्यों में कोई बहाना नहीं चलेगा। उन्होंने सभी अधिकारियों की जिम्मेदारी तय करने और गंभीरता से कार्य करने के लिए निर्देशित किया।

उन्होंने शहर में चल रहे विभिन्न सौंदर्यीकरण के कार्यों की लिस्टिंग कर पूर्व और पश्चात के फोटोग्राफ लेते हुए कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए।

मेहता ने बैठक में सभी जोन के अधिशाषी अभियंताओ से उनके क्षेत्र से संबंधित सिविल कार्यों, पेयजल और विद्युत संबंधित कार्यों की जानकारी ली।

अधिशाषी अभियन्ता संदीप माथुर ने विद्युत सम्बन्धी कार्य और शहर में लगी स्ट्रीट लाइट को लेकर जानकारी दी। जिला कलेक्टर ने माथुर को नियमित रूप से टीमें भेजकर स्ट्रीट लाइट चेक करने के लिए निर्देशित किया।

जिला कलक्टर ने बैठक में कहा डांगी फैक्ट्री से साबुन मार्ग तक आर.ओ.बी. का निर्माण कार्य, रामधाम चौराहे से सर्किट हाऊस तक एलिवेटेड रोड का निर्माण कार्य और अजमेर पुलिया तीनों कार्य शहर की महत्ती आवश्यकताएं हैं, इनको प्राथमिकता लेकर शुरू करने की बात कही।

बैठक में जोधडास चौराहे पर निर्माणाधीन रेलवे ओवर ब्रिज निर्माण, भीलवाड़ा शहर में कोठारी नदी पर हाईलेवल ब्रिज निर्माण कार्यों, सांगानेर उपनगर को मुख्य शहर से जोडने हेतु कोठारी नदी पर हाई लेवल ब्रिज का निमार्ण कार्य की भी समीक्षा की गई।

साथ मिलकर शहर के विकास में करें सहयोग 

बैठक में मेहता ने मोहनलाल सुखाडिया सर्किल, आरजिया सर्किल, ईरास सर्कल, अहिंसा सर्किल, महाराणा प्रताप सर्किल(पांसल चौराहा), आरटीओ सर्किल, मानसरोवर झील व अन्य सर्किल और महत्वपूर्ण पार्कों को टाइमलाइन के साथ सौंदर्यीकरण कार्य पूर्ण कर लाइटिंग, पौधे लगाने आवश्यकता अनुसार निर्माण, मरम्मत व रंग रोशन करने के निर्देश दिए। साथ ही सभी को साथ मिलकर शहर के विकास में सहयोग करने की बात कही।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम