भीलवाड़ा सीएमएचओ डॉक्टर गोस्वामी को कारण बताओं नोटिस, ख़बर का असर

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read
फाइल फोटो सीएमएचओ भीलवाड़ा

भीलवाड़ा। निदेशारे चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण सेवाएं राजस्थान जयपुर में हमारी खबर को गंभीरता से लेते हुए सीएमएचओ डॉक्टर सीपी गोस्वामी को कारण बताओं नोटिस जारी करते हुए स्पष्टीकरण मांगा है और कार्यवाही की चेतावनी दी गई है।

भीलवाड़ा के मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी सीएमएचओ डॉक्टर चैतन्यपुरी गोस्वामी द्वारा सरकार की आदेशों और अधिकारियों के आदेशों की आवेदन कर नियम विरुद्ध आदेश जारी करने और मनमर्जी करने को लेकर हमने 27 जून को भीलवाड़ा सीएमएचओ डॉक्टर गोस्वामी सरकार से ऊपर कर रहे हैं मनमर्जी नियमों को नहीं मानते शीर्षक से विस्तृत समाचार प्रकाशित किया था ।

इस खबर को निदेशालय चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण सेवाएं राजस्थान के निदेशक डॉ रवि प्रकाश माथुर ने गंभीरता से लेते हुए सीएमएचओ डॉक्टर चैतन्य पुरी गोस्वामी को आदेश क्रमांक ई/ सामान्य/ राजपत्रित/2024/356 के तहत कारण बताओं नोटिस जारी किया कि आपने निदेशक की बिना अनुमति के ही चिकित्सा संस्थानों के हरण वितरण के अधिकार अपने स्तर पर ही चिकित्सक को प्रदान कर दिए हैं।

Advertisement

इस संबंध में निदेशालय द्वारा पूर्व में भी निर्देशित किया जा चुका है कि कोई भी अधिकारी बिना सक्षम स्तर से अर्थात निदेशालय से स्वीकृति के आहरण वितरण अधिकार के आदेश जारी नहीं करेंगे लेकिन आपने निदेशक की शक्तियों पर अतिक्रमण करते हुए अपने स्टार से ही चिकित्सक को आहरण वितरण अधिकार के आदेश प्रदान कर दिए गए।

जो की उच्च अधिकारियों के आदेशों की अवहेलना वी राज कार्य के प्रति घोर लापरवाही को दर्शाता है अतः आप अपना स्पष्टीकरण पत्र प्राप्ति के तीन दिवस के अंदर निदेशालय को दें अन्यथा आपके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्वय अमल में लाई जाएगी और साथ ही आपको निर्देशित किया जाता है कि भविष्य में बिना सक्षम स्वीकृति के आहरण वितरण के अधिकार प्रदान नहीं किए जाएंगे।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम