भीलवाड़ा के चीपड ने आईसीएआई में देश में 17वीं और सोमाणी ने 46 वी रैंक हासिल कर वस्त्र नगरी का किया नाम रोशन

रोहित चीपड
रोहित चीपड

Bhilwara News।आईसीएआई फाइनल परीक्षा का परिणाम आज दिल्ली मे घोषित हुआ जिसमें राजस्थान के वस्त्रनगरी नाम से प्रसिद्ध भीलवाड़ा जिले के दो होनहार छात्रों ने सीए फाइनल के परिणाम में अपना परचम ऑल इंडिया रैंक के साथ फहराया। और ऑल इंडिया मे भीलवाडा के दो छात्रो ने 17 वीं और 46 वी रैंक हासिल की है ।

स्वयं को मोटिवेट रख कर पढ़ाई के प्रति समर्पित हो सफलता पाई जा सकती है — चीपड

काशीपुरी निवासी रोहित चीपड़ पुत्र अभय चीपड़ ने सीए फाइनल परीक्षा में 800 मे सें 569 अंक प्राप्त कर ऑल इंडिया में 17 रैंक हासिल की। रोहित ने देश में 17 रैंक हासिल करने का श्रेय अपनी माता ग्रहणी संगीता चीपड़ अपने पिता व्यापारी अभय चीपड़ और अपने दादा छीतर मल चीपड़ को दिया ।

 

रोहित ने बताया कि बिना संघर्ष के सफलता हासिल करना नामुमकिन सा था। रोहित 5 महीने से 15 से 16 घंटे रोज की पढ़ाई करके देश में 17 रैंक हासिल कर मुकाम पाया। रोहित इससे पहले भी सीए इंटर में देश में 18 रैंक हासिल कर बिग- 4 कंपनी में आर्टिकलशिप कर रहे हैं रोहित सीए ऐस्परन्ट को सलाह देते हुए कहते हैं की स्वयं को मोटिवेट रख कर पढ़ाई के प्रति समर्पित हो कर सफलता पाई जा सकती है।

पूरी रात जागकर यह मुकाम पाया– सोमाणी

वहीं दूसरी ओर तिलक नगर निवासी हेमंत सोमानी पुत्र राजेश सोमानी ने सिए फाइनल की परीक्षा में 800 में से 533 अंक हासिल कर ऑल इंडिया में 46 रैंक प्राप्त की। हेमंत अपनी सफलता का श्रेय अपनी माता गृहणी कौशल्या देवी अपने पिता व्यापारी राजेश सोमानी वह अपने भाई और परिवार वालों को दिया हैं।

हेमंत

हेमंत बताते है की उसने निर्धारित 6 महीनों से पूरी रात जागकर पढ़ाई को जारी रखा और सोशल मीडिया से दूरी बनाए रखी इसी बीच हेमंत को करोना हो गया था ।

लेकिन हेमंत ने हार नहीं मानी और अपने मुकाम को हासिल करने के लिए निर्धारित पढ़ाई जारी रखीं। अपने आप को मोटिवेट रखकर अपना ध्यान सिर्फ परीक्षा पर दिया । हेमंत बिग- 4 कंपनी मैं आर्टिकलशिप कर रहें हैं।

भीलवाड़ा की रिद्धि कोगटा ने 36 वी रेंक हासिल कर और भीलवाड़ा की बेंटियों का मान बढाया