भीलवाड़ा व माउंट को छोड़ कही भी तापमान 10 डिग्री से कम नहीं 

CGST action on cloth traders in Bhilwara, theft of lakhs caught

Bhilwara News । राजस्थान में दिसम्बर आमतौर पर कडक़ड़ाती सर्दी का होता है, लेकिन इनदिनों दिसम्बर में भी तापमापी का पारा दोबारा चढ़ रहा है।

एकबार सर्दी का सितम झेल रहे प्रदेशवासियों को दिसम्बर के पहले सप्ताह में गर्मी के तेवर झेलने पड़ रहे हैं। राजधानी जयपुर समेत चूरु, जैसलमेर, बाड़मेर सहित अन्य कई जगहों पर दिन का तापमान कई रिकॉर्ड तोड़ रहा हैं। रात के तापमान में भी दो से तीन डिग्री की बढ़ोतरी हो रही है। रविवार को जयपुर में सुबह तेज धूप निकली। बीते 24 घंटों के दौरान रात के तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की वृद्धि दर्ज की गई। पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंटआबू में न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

प्रदेश में लगभग सभी स्थानों पर रात के तापमान में परिवर्तन नहीं रहा। शनिवार रात चूरु में तापमान 9.3, सीकर में 11, झुंझनूं के पिलानी में 11.4, जयपुर में 16, बीकानेर में 11.7 तथा माउंट आबू में 4 डिग्री रहा। बीती रात सबसे अधिक तापमान बाड़मेर में 16.1 डिग्री रहा। प्रदेश में माउंटआबू और भीलवाड़ा (10 डिग्री) को छोडक़र कहीं भी तापमान 10 डिग्री से कम नहीं रहा।

राजस्थान में चूरू और श्रीगंगानगर जिलों सहित कुछ स्थानों पर रविवार सुबह घना कोहरा छाया रहा। श्रीगंगानगर में दृश्यता 5 मीटर से भी कम रही। इससे वाहन रेंग-रेंग कर चले। रविवार का अवकाश होने के कारण सुबह सडक़ों पर यातायात कम ही रहा। चूरु जिले के सरदारशहर में भी घना कोहरा छाया रहा।
सरदारशहर में कोहरे की मोटी परत के कारण दो मीटर की दूरी पर भी कुछ दिखाई नहीं दे रहा था। सर्दी के इस सीजन में पहली बार यहां इतना घना कोहरा देखा गया। समझदार वाहन चालकों ने अपने वाहनों को सडक़ के किनारे रोक कर इंडीकेटर चला कोहरा कम होने का इंतजार करना उचित समझा।