भीलवाड़ा के जहाजपुर मे जय गुरुदेव आश्रम में मनाया मुक्ति दिवस

Bhilwara।भीलवाड़ा  जिले के जहाजपुर कस्बे के शाहपुरा रोड पर स्थित बाबा जयगुरुदेव आश्रम पर आज मुक्ति दिवस का आयोजन मनाया गया। इस अवसर पर आश्रम पर जय गुरुदेव नाम की ध्वज पताका संगत के जिला अध्यक्ष विष्णु कुमार सोनी ने फहराई बाद मे उपस्थित महिला व पुरुष सत्संगीयो ने सामुहिक रुप से प्रार्थना की। वही आश्रम पर लग रही बाबा जयगुरुदेव की तस्वीर व चरण पादुका पर पुष्पाे से सजावट की गई। उपस्थित सत्संगीयो ने सामूहिक रूप से बाबा जयगुरुदेव की प्रार्थना की।

संगत के जिला अध्यक्ष विष्णु कुमार सोनी ने बताया कि देश में इमरजेंसी लगने के दौरान बाबा जयगुरुदेव ने सरकार के खिलाफ आंदोलन व जन जागरण अभियान चलाया था इससे खफा होकर तत्कालीन शासक ने बाबा जयगुरुदेव को बंदी बनाकर तिहाड़ जेल में बंद कर दिया था 23 मार्च 1975 को बाबा जयगुरुदेव को जेल से रिहा किया गया उसके बाद तत्कालीन शासक पूर्व प्रधानमंत्री
ने इस गलती के लिए बाबा जयगुरुदेव से माफी मांगी । बाबा जयगुरुदेव के जेल से मुक्त होने की याद में ही बाबा जयगुरुदेव के सत्संगी 23 मार्च को मुक्ति दिवस मनाते हैं।

इस अवसर पर जय गुरुदेव आश्रम के बाहर सत्संगीओं द्वारा राहगीरों को शरबत सेवा की जा रही है। वही दोपहर 1:00 बजे से जय गुरुदेव आश्रम में सत्संग व बाद में भंडारे का आयोजन होगा । इस दिन सत्संगी व्रत रखते हैं जो कि सत्संग के बाद शाम को खोलेंगे। इस अवसर पर संगत के जिलाध्यक्ष विष्णु सोनी, बंसी लाल सेन, नारायण टाक, ओमप्रकाश स्वर्णकार ,बालकिशन सोनी, सत्यनारायण सेन , पंकज वेद नाई सहित कई सत्संगी उपस्थित रहे।