Tuesday, January 31, 2023

भीलवाड़ा विस उपचुनाव – पायलट का जलवा, सचिन जिन्दाबाद के लगे नारे

Bhilwara ।राजस्थान (Rajasthan)के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट (Sachin Pilot)का पद छिन जाने के बाद केवल एक विधायक होने के बावजूद भी आज भी राजस्थान में और युवा वर्ग में पायलट का जलवा बरकरार है इसका नजारा हर बार आम सभाओं में और रैलियों में देखने को मिल रहा है आज भी ऐसा ही कुछ नजारा भीलवाड़ा जिले के रायपुर सहाड़ा क्षेत्र के उपखंड गंगापुर मुख्यालय पर आयोजित कांग्रेस की आम सभा में देखने को मिला ।

जिले की रायपुर सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र में हो रहे उपचुनाव को लेकर आज कांग्रेस प्रत्याशी गायत्री देवी के नामांकन के बाद कांग्रेस द्वारा आयोजित विशाल आम जनसभा को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रदेश प्रभारी अजय माकन प्रदेशाध्यक्ष व शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा तथा पूर्व उपमुख्यमंत्री और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट संबोधित करने आए थे।

जैसे ही यह चारों नेता मंच पर पहुंचे तभी मंच के सामने डी एरिया से बाहर उपस्थित जनसमुदाय और युवा वर्ग की ओर से सचिन जिंदाबाद सचिन जिंदाबाद के जबरदस्त नारे लगना शुरू हो गए और जब सचिन पायलट उद्बोधन के लिए डाइस पर नहीं आए तब तक सचिन जिंदाबाद सचिन जिंदाबाद के नारे लगते रहे जैसे ही सचिन डायस पर आए ।

सचिन जिंदाबाद के नारों की गूंज और तेज हो गई तब सचिन पायलट ने अपील करते हुए कहा की यह आम सभा है आप शांति बनाए रखें नहीं तो विधायक रामलाल जी जाट आपको डांटेंगे तब जाकर नारो की गूंज बंद हुई और फिर सचिन पायलट ने अपना उद्बोधन दिया उद्बोधन समाप्त होते ही एक बार फिर सचिन जिंदाबाद के नारे लगे।

सचिन पायलट ने ली चुटकी

 

सचिन पायलट ने अपने उद्बोधन के दौरान चिकित्सा एवं सूचना जनसंपर्क मंत्री रघु शर्मा की ओर इंगित करते हुए चुटकी ली कि समय की गाड़ी कैसे घूमती है और रघु शर्मा की ओर इशारा करते हुए क्या कहा रघु जी जब आपका उपचुनाव हुआ था तब हम सब आप को जिताने के लिए लगे थे वहां और इस बार रायपुर सहाड़ा में उपचुनाव है इसलिए आपको यहां का दायित्व दिया गया है कि आप सबके साथ मिलकर पार्टी प्रत्याशी गायत्री देवी को जीताएं

पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने अपने उदबोधन मे कहा कि केन्द्र में भाजपा की सरकार ने मनमानी तरीके से कृषि कानून बनाकर थोप दिए गए। जिससे किसान परेशान हुए, इसका एक संदेश जाएगा।

उन्होंने प्रदेश के तीनों उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवारों के जीतने का दावा करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने विकास के काम को आगे बढ़ाया है और एक भी वोट खराब न हो और कांग्रेस को जिताना है। उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर राज्य के विकास को आगे ले जाएंगे।

आज हम सबको सोच-समझ कर एक दूसरे का साथ देना है। यदि हम तीनों सीटें जिताते हैं तो संदेश जाएगा, मजबूती का, संगठन का और सरकार के कामकाज का। जबकि, भाजपा में ऊपर से नीचे तक फूट पड़ी हुई है। चुनाव के दिन सारी बातें भूल कर कांग्रेस को जिताना है ताकि संदेश जाए, कांग्रेस की मजबूती और एकता का।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/

Must Read

विद्यार्थियों के हिंदी, अंग्रेजी एवं गणित विषय के होमवर्क को जांचा

कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने मंगलवार को मालपुरा उपखंड के सरकारी विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया

रेप के मामले मे आसाराम बापू को उम्रकैद की सजा, राजस्थान की लेडी सिघंम ADSP ने किया था गिरफ्तार

संत कथावाचक आसाराम बापू(81) को 10 साल पुराने रेप के मामले में आज गांधीनगर हाईकोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई है

गिरदावर व ग्राम विकास अधिकारी के तबादले पर रोक,टोंक कलेक्टर व सीईओ सहित अन्य को नोटिस

राजस्थान सिविल सेवा अपील अधिकरण ,जयपुर ने मंगलवार को ज़िले में पदस्थापित भू अभिलेख निरीक्षक व ग्राम विकास अधिकारी के तबादला आदेशो के क्रियान्वयन पर रोक लगाते हुए