भीलवाड़ा विस उपचुनाव – ब्राह्मण समाज के मतदाताओं को पक्ष मे करने के लिए भाजपा सासंद सी. पी जोशी पर खेला कार्ड फैल

Bhilwara / सुरेश शर्मा गंगापुर। भीलवाड़ा जिले की रायपुर-सहाडा विधानसभा सीट (Raipur-Sahada Assembly Seat) के लिए चल रहे उपचुनाव को लेकर राजनीतिक दलों  (Political parties) मे घमासान चल रहा है । भाजपा(BJP) जहां इस सीट को कांग्रेस (Congress)से छीनना चाहती है तो वही दूसरी और कांग्रेस इस सीट पर अपना कब्जा बरकरार रखने के लिए पूरा दमखम लगा रही है ।

 

क्षेत्र मे जातिगत आधार (Caste basis) पर मतदाताओ को देखा जाए तो इस विधानसभा क्षेत्र मे सर्वाधिक मतदाता जाट समुदाय से है तो दूसरे नबंर पर ब्राह्मण समाज (Brahmin Society) है । कांग्रेस प्रत्याशी ब्राह्मण समाज से है तथा इस चुनाव की कमान कांग्रेस की और से ब्राह्मण समाज से डॉ रघु शर्मा (Dr. Raghu Sharma) है ।

भाजपा ने भी ब्राह्मण समाज के मतदाताओ को भाजपा के पक्ष मे करने के लिए चित्तौडगढ  सासंद सी पी जोशी (Chittorgarh MP CP Joshi)को तुरप के पत्ते के रूप मे दाव खेलते हुए लगाया ।

लेकिन सासंद सी पी जोशी ब्राह्मण समाज के मतदाताओं को भाजपा के पक्ष मे एकजूट करने मे असफल साबित होते नजर आ रहे है । सासंद जोशी ने ब्राह्मण समाज को एकजुट करने को कोशिश की लेकिन जोशी इसमे नाकाम रहे ।

News Topic : Raipur-Sahada Assembly Seat,BJP,Political parties,Congress,Caste basis,Brahmin Society,Dr. Raghu Sharma,Chittorgarh MP CP Joshi