भीलवाड़ा

भीलवाड़ा विस उपचुनाव– भाजपा का एक और ऑडियो बम, पितलिया को प्रलोभन व विनाश की धमकी

Bhilwara।भीलवाड़ा जिले की रायपुर सहाड़ा विधानसभा के उपचुनाव को लेकर भाजपा विधायक की ओर से भाजपा के बागी निर्दलीय चुनाव मैदान में कूदने वाले व्यवसायी लादू लाल पितलिया को चुनाव मैदान छोड़ने के लिए पार्टी में उच्च पद का प्रलोभन और विनाश की घमकी दोनों ही दिए जाने का एक और ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद भाजपा की अच्छी खासी किरकिरी हो रही है ।

नोट – सूत्रो के अनुसार यह ऑडियो 31 मार्च का बताया जा रहा है हालाकी दैनिक रिपोर्ट्स डॉट कॉम इस ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है

भाजपा के विधायक का यह ऑडियो और इससे पूर्व पितलिया का ऑडियो इन दोनों ऑडियो ने भाजपा को बैकफुट पर ला दिया है और इसे यूं कहें तो भी अतिशयोक्ति नहीं होगी कि हिंदी फिल्मों में जैसे बताया जाता है और चित्रण किया जाता है वैसा ही हकीकत में राजनीति में होने वाली घटना को इन ऑडियो में आम जनता के सामने ला दिया है ।

जिले की रायपुर सहाड़ा विधानसभा होने वाले उपचुनाव को लेकर सर्वविदित है भाजपा ने व्यवसायी और समाजसेवी तथा पिछले आम चुनाव में भाजपा प्रत्याशी के सामने निर्दलीय चुनाव लड़ कर भाजपा को हराने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले लादू लाल पितलिया को उप चुनाव से पहले भाजपा में शामिल किया था और वादा किया था कि उपचुनाव में उन्हें ही टिकट दिया जाएगा।

लेकिन राजनीतिक समीकरणों के चलते पितलिया को टिकट नहीं देकर पूर्व मंत्री डॉ रतनलाल जाट को मैदान में उतारा इस पर अपने समर्थकों के आग्रह और आक्रोश को लेकर व्यवसायी पितलिया ने भी बगावत करते हुए निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल कर दिया था । नामांकन दाखिल होने के बाद राजस्थान से लेकर दिल्ली तक भाजपा नेताओं की हवाइयां उड़ गई और हालत पतली हो गई थी ।

पितलिया को मजबूर किया गया था इसका एक ऑडियो स्वयं लादू लाल पितलिया और एक उसके समर्थक के बीच हुई वार्ता का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था अभी लोग उसे भूले भी नहीं थे कि आज एक और ऑडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है यह ऑडियो जालौर से भाजपा के विधायक जोगेश्वर गर्ग जो सहाडा चुनाव के प्रभारी भी हैं तथा गंगापुर के ही विश्व हिंदू परिषद के शीर्ष नेता जगदीश झवंर के बीच बातचीत का है।

विधायक व प्रभारी गर्ग झवंर को बातचीत में यह कह रहे हैं तथा स्वीकार भी कर रहे हैं कि उपचुनाव में पार्टी ने पितलिया को ही टिकट देने का निर्णय कर लिया था और उनको प्रत्याशी बनाना भी फाइनल था लेकिन राजसमंद सीट से दिवंगत विधायक किरण माहेश्वरी की पुत्री को ही टिकट देने के कारण पितलिया को टिकट नहीं दिया गया क्योंकि दोनों ही टिकट वैश्य समाज से हो जाते इसलिए जातिगत समीकरणों को ध्यान में रखकर डाॅ रतन लाल जाट को टिकट देना पड़ा।

भाजपा विधायक गर्ग वीएचपी नेता झवंर से ऑडियो में यह भी कह रहे हैं कि पितलिया जी को समझा लो बहुत सज्जन आदमी है अगर नहीं माने तो हम ऊपर तक इनको ऐसा रगड़ कर रख देंगे कि यह कहीं के नहीं रहेंगे अभी तो उपचुनाव हैं इसलिए सभी मनवार कर रहे हैं आम चुनाव होता तो कोई नहीं पूछता और अभी केन्द्र से अमात शाह तक यहां पर नजर रखे हुए हैं।

गर्ग ने झवंर को यहां तक कहा कि पितलिया को राजस्थान के प्रभारी अरुण सिंह ने इतना वादा किया है कि हम उनको केंद्र की किसी भी सरकारी कमेटी में मनोनीत करके एक सम्मानजनक सम्मान देंगे और चुनाव होते हुए उनकी नियुक्ति का पत्र भी जारी हो जाएगा ।

गर्ग ने झवंर को यहां तक भी कहा कि हमारा क्या है । 40 भाजपा के जीते हुए विधायकों को यहां की सभी 40 ही पंचायतों में लगा देंगे और एक भी वोट पितलिया के पक्ष में नहीं पड़ने देंगे फिर पितलिया क्या कर लेगा? हम भी नहीं विपक्षी दल कांग्रेसी भी कुछ ऐसा ही करेगी और पितलिया दोनों तरफ से मारा जाएगा ।

भाजपा यह सीट जीतती है तो भी कोई फर्क नहीं पड़ेगा और हारती है तो भी कोई फर्क नहीं पड़ेगा लेकिन पिपलिया अगर चुनाव मैदान से नहीं हटते हैं तो इनकी जिंदगी बेकार हो जाएगी समझाओ उनको ।

सूत्रो के अनुसार यह ऑडियो 31 मार्च का बताया जा रहा है हालाकी दैनिक रिपोर्ट्स डॉट कॉम इस ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है लेकिन इन दोनों ऑडियो के कारण भाजपा की साख को काफी नुकसान पहुंचा है ।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम