भीलवाड़ा शहर में कोरोना को लेकर ड्रोन से रखी जाएगी नजरे, होटल, माॅल ,मैरिज गार्डन हो सकते सीज

Bhilwara।भीड़-भाड़ होने वाली कुछ चुनिंदा जगहों में से एक धार्मिक स्थान भी है, धार्मिक स्थानों पर भीड़ ना होने दे, बगैर मास्क(Unmasked) प्रवेश न देवे व पर्याप्त मात्रा में  मास्क ,सेनेटाइजर(Sanitizer) रखे,यह बात भीलवाड़ा जिला कलक्टर शिवप्रसाद एम. नकाते (Bhilwara District Collector Shivprasad M. Nakate) ने शनिवार को धर्मगुरुओं, स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ जिला कलेक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक में कही ।

भीलवाड़ा जिला कलक्टर शिवप्रसाद एम. नकाते ने कहा कि जिले में कोविड गाईडलाइन तोड़ने व मास्क नही लगाने की वजह से कोरोना के प्रकरणों में वापस इजाफा हो रहा है, इन पर रोक लगाने के लिए प्रशासन द्वारा निरंतर अपील,समझाईश व जुर्माना भी लगाया जा रहा है।

बैठक में सभी धर्मगुरुओं, स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने कोरोना के बढ़ते प्रकरणों पर रोकथाम हेतु सख्ती करने के लिए जिला कलक्टर को सहमति जताई व सहयोग करने का विश्वास दिलाया ।

नकाते ने बैठक में मौजूद संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वापस लॉकडाउन वाली स्थितियां पैदा ना हो इसके लिए पूरे शहर में ड्रोन से नजर रखी जाए व बिना अनुमति के सार्वजनिक कार्यक्रम करने वालो व भीड़भाड़ करने वाले मैरिज गार्डन, होटलों पर भी भारी जुर्माना कर सीज करने  की कार्यवाही की जाए ।

बैठक में सभी धर्मगुरुओं व स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने भी अपने विचार प्रकट करें व प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर साथ देने का भरोसा भी दिलाया ।

नकाते ने कोरोना के दौरान धर्मगुरुओं व स्वयंसेवी संस्थाओं के द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की व कोरोना की जंग में साथ देने को  आभार प्रकट किया ।

 

बैठक में भीलवाड़ा उपखंड अधिकारी ओमप्रभा , भीलवाड़ा जिला चिकित्सा अधिकारी मुश्ताक खान ने बताया कि जिला कलक्टर के निर्देशानुसार भीलवाड़ा शहर को 12 जोन में बांट दिया गया है और अलग-अलग टीमें बनाकर  लापरवाही करने वालों पर आगे भी सख्त कार्यवाही की जाएगी ।

बैठक में नगरपरिषद के सभापति राकेश पाठक सहित कई अन्य समाजसेवी भी मौजूद रहे ।