भीलवाड़ा रामपुरा आगुचा खान में 34वां खान सुरक्षा, कोविड व सिलिकोसिस जागरूकता सप्ताह शुरू

भीलवाड़ा। डी जी एम एस  अजमेर  क्षेत्र के तत्वावधान में रामपुरा आगुचा खान में 34वां खान सुरक्षा, कोविड तथा सलीकोसिस जागरूकता सप्ताह की शुरुआत की गई । कार्यक्रम में खान इकाई प्रमुख संजय कुमार शर्मा ने कामगार साथियों  को सुरक्षा के प्रति सजग रहने के बारे में प्रेरित किया तथा उदाहरण से बताया कि स्वयं का जीवन परिवार के लिए कितना मूल्यवान है।

कार्यक्रम की शुरुआत कामगार साथी के द्वारा ही सुरक्षा  ध्वजारोहण के साथ की गई ।  खान प्रबंधक सचिन देशमुख ने कामगार साथियो को सुरक्षा, कोवीड तथा सलीकोसिस जागरूकता के दिशा निर्देश दिए और काम के दौरान सुरक्षा के प्रति सजग रहने के लिए सन्देश दिया और काम शुरू करने से पहले काम में संभावित खतरों का मूल्यांकन करने तथा काम को सोचने, समझने के उपरान्त करने का आव्हान किया।

खान सुरक्षा अधिकारी  तरुण आर्य ने कामगार साथियों को सुरक्षा शपथ दिलाकर उत्साह से सप्ताह के दौरान होंने वाली विभिन्न प्रतियोगिताओ के बारे में जानकारी देते हुए सुरक्षा सप्ताह को सफल बनाने में भागीदारी के लिए प्रेरित किया ।  एच एस ई हेड विजय कुमार गोयल ने सुरक्षा के आयामों और हाथ तथा पैर की चोट की रोकथाम के बारे में जानकारी दी। कार्यक्रम में इंजीनियरिंग हेड बी हरीलाल द्वारा सुरक्षा सन्देश दिया गया।