भीलवाड़ा पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, 33 बजरी से भरे ट्रक पकड़े, हेडकांस्टेबल निलबिंत

bhilwara police karywahi
भीलवाड़ा पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, 33 बजरी से भरे ट्रक पकड़े, हेडकांस्टेबल निलबिंत
भीलवाड़ा। जिले के शक्करगढ़ थाना क्षेत्र में जहाजपुर उपाधीक्षक महावीर प्रसाद शर्मा ने बुधवार मध्य रात्रि में बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध रूप से बजरी के भरे 33 ट्रको को पकड़ा है। इन ट्रको में बजरी कहां से भर कर कहां पर ले जायी जा रही थी, इसकी जांच प्रारंभ कर दी है। जिले में बजरी के खिलाफ एक साथ यह बड़ी कार्रवाई प्रथम बार हुई है। सभी पकड़े गये ट्रको को शक्करगढ़ थाने के बाहर खड़ा कराया गया है। इस मामले में एक हेडकांस्टेबल को भी निलबिंत किया गया है।
मामले की गंभीरता को देखते हुए भीलवाड़ा से पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शाहपुरा विमलसिंह नेहरा के अलावा खनिज विभाग के उच्च अधिकारियों के मौके पर पहुंचने की सूचना है।
 पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा के पास रात्रि में अवैध बजरी के परिवहन की सूचना पर मध्य रात्रि में ही पुलिस उपाधीक्षक जहाजपुर द्वारा यह कार्रवाई की गई है। इस मामले में शक्करगढ़ के एक हेडकांस्टेबल की संदिग्ध भूमिका को लेकर उसे पुलिस अधीक्षक ने निलबिंत कर दिया है। ये ट्रक वाले फर्जी रवन्ना पत्र के आधार पर बनास नदी के पेटा क्षेत्र से बजरी का परिवहन कर उसे बाड़मेर, जैतारण, ब्यावर की तरफ ले जाते है। उच्च अधिकारियों के मामले को लेकर मौके पर पहुंचने के बाद ही मामले का पटापेक्ष हो सकेगा।