भीलवाड़ा नगर परिषद आयुक्त की कार्यशैली कटघरे में, एक पर मेहरबानी ,दूसरे पर कार्रवाई

Bhilwara।नगर परिषद आयुक्त की कार्यप्रणाली अतिक्रमण और नियम विरुद्ध निर्माण व्यवसायिक कॉम्प्लेक्स को लेकर दोहरी भूमिका निभाते हुए संदेह के दायरे में है । आज परिषद आयुक्त ने आवासीय क्षेत्र में बने एक कॉम्प्लेक्स को तो सीज कर दिया जबकि उसी के समीप स्थित एक अन्य नियम विरुद्ध और सरकार को राजस्व हानि पहुंचाते हुए बनाया गया व्यवसायिक गतिविधि संचालित कॉम्प्लेक्स पर मेहरबानी दर्शाते हैं उसे बख्श दिया ।

आयुक्त की इस कार्यप्रणाली को लेकर शहर में चर्चाओं का बाजार गर्म है लोग दबी जुबान में आयुक्त पर उक्त कॉम्प्लेक्स व्यवसाई पर मेहरबानी का आरोप लगा रहे हैं । मेहरबानी क्यो ?

नगर परिषद सीमा क्षेत्र में काशीपुरी रोड पर स्थित भारत कोकरी के काॅम्पलेक्स को आज नगर परिषद आयुक्त दुर्गा कुमारी के दिशा निर्देश पर परिषद की टीम ने दलबल के साथ पहुंच कर सीज कर दिया।

जबकि बताया जाता है कि उक्त कॉम्प्लेक्स में व्यवसाई गतिविधि संचालित नहीं होकर केवल गोदाम के उपयोग में लिया जा रहा था जबकि दूसरी ओर इसी कॉम्प्लेक्स से चंद कदम दूरी पर उसी लाइन में स्थित जितेंद्र रहेजा पुत्र छबीलदास रहेजा का रहेजा एयरकोन कॉम्प्लेक्स जो नियम विरुद्ध निर्माणाधीन होकर बिना भू उपरोग परिर्वतन तथा बिना नक्शा स्वीकृति ,के बनाया गया और इसके अलावा राज्य सरकार को राजस्व नुकसान पहुंचाया गया इस संबंध में एक शिकायत संपर्क पोर्टल पर भी की जा चुकी है ।

इस शिकायत के बाद सील करने के आदेश भी निकाल दिए गए लेकिन उक्त कॉम्प्लेक्स व्यवसाई से सांठगांठ करते हुए सिर्फ इसलिए नहीं किया । उक्त संपूर्ण रोड मास्टर प्लान अनुरूप आवासीय है

संपर्क पोर्टल पर की गई शिकायत के मामले मे आयुक्त द्वारा डीएलबी को तथा मुख्यमंत्री को गुमराह किया जा कर अंधेरे में रखा जा रहा है ।

आज इस कार्यवाही के बाद शहर में चर्चाओं का बाजार गर्म है कि एक ही रोड पर और चंद कदम की दूरी पर होने के बाद एक कॉम्प्लेक्स को सीज किया और दूसरे को बख्शा गया आखिर क्यों? क्या आयुक्त की उक्त कॉन्प्लेक्स मालिक पर मेहरबानी क्रों?

इसके अलावा नगर परिषद में आज सिंधू नगर में भी अवैध निर्माण सीज करने की कार्रवाई की।