भीलवाड़ा में तस्वीर साफ , भाजपा कितने में बनाएगी बोर्ड और कांग्रेस कितने में पढ़े ख़बर

Bhilwara News। भीलवाड़ा नगर निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी भीलवाड़ा शहर की नगर परिषद सहित जिले की तीन नगर पालिकाओं में भाजपा का बोर्ड बन्ना अब लगभग तय है और स्थिति स्पष्ट होकर तस्वीर साफ है जबकि गुलाबपुरा में कांग्रेस बोर्ड बनाने में सफल रहेगी तो वही जहाजपुर और गंगापुर में असमंजस की स्थिति …

भीलवाड़ा में तस्वीर साफ , भाजपा कितने में बनाएगी बोर्ड और कांग्रेस कितने में पढ़े ख़बर Read More »

February 2, 2021 7:37 pm

Bhilwara News। भीलवाड़ा नगर निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी भीलवाड़ा शहर की नगर परिषद सहित जिले की तीन नगर पालिकाओं में भाजपा का बोर्ड बन्ना अब लगभग तय है और स्थिति स्पष्ट होकर तस्वीर साफ है जबकि गुलाबपुरा में कांग्रेस बोर्ड बनाने में सफल रहेगी तो वही जहाजपुर और गंगापुर में असमंजस की स्थिति बनी हुई है । जहाजपुर मे भाजपा इस बार कांग्रेस के पूर्व विधायक और कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर के मनसूबो को नाकाम कर देगी । कहां कौनसी पार्टी बना रही है बोर्ड आइए जाने

भीलवाड़ा नगर परिषद

कुल वार्ड–70
भाजपा–31
कांग्रेस–22
निर्दलीय- 17

यहां पर भाजपा करीब 10- से 12 निर्दलीय पार्षदों के सहयोग से बोर्ड बनाएगी और राकेश पाठक सभापति होंगे । भाजपा यहां मतदान मे अपने पक्ष मे 43 से 45 वोट डलवाने मे सफल रहेगी ।

आसींद पालिका

कुल वार्ड–25
भाजपा– 09
कांग्रेस– 13
निर्दलीय-03

यहां भाजपा ने कांग्रेस के पास स्पष्ट बहुमत होते हुए बाजी पलट दी और कांग्रेस से जीते देवी लाल शाहू ने कांग्रेस द्वारा उन्हे पालिका अध्यक्ष का प्रत्याशी नही बनाने पर पाला बदलते हुए स्वंय तथा उनकी पार्षद पत्नी मीना सहित भाजपा मे शामिल हो गए और भाजपा ने उन्हे अध्यक्ष पद प्रत्याशी बना दिया जबकी कांग्रेस ने संजय मेवाडा को प्रत्याशी बनाया । इस तरह अब भाजपा स्पष्ट बहुमत से जीतेगी ।

गंगापुर पालिका

कुल वार्ड–25
भाजपा–13
कांग्रेस– 12

भाजपा को स्पष्ट बहुमत होता हुए भी यहां भाजपा के ही दूसरी बार पार्षद बने दिनेश तेली को अध्यक्ष पद प्रत्याशी नही बना प्रभू माली को बनाया इससे बगावत कर दिनेश ने भी नामाकंन भर दिया तो वही हाईब्रीड सिस्टम से पूर्व पालिकाध्यक्ष प्रकाश टांक ने भी भाजपा पार्षद को प्रस्तावक बना नामांकन भर दिया जबकी कांग्रेस ने प्रहलाद सुथार को प्रत्याशी बनाया है । अब यहां कांग्रेस वरिष्ठ कांग्रेस नेता चेतन डिडवानियां के नेतृत्व मे राजनैतिक गणित खेलते हुए दिनेश तेली या प्रकाश टांक को अगर भाजपा नाम वापसी तक नही मना पाती है तो किसी एक को समर्थन देकर भाजपा को बोर्ड बनाने से रोक देगी । अगर ऐसा होता है तो मतलब बहुमत होने कै बाद भी बोर्ड नही बनता तो यहां होने वाले विधानसभा के उप चुनाव मे भाजपा के रूप लाल जाट की दावेदारी मे खटाई पड जाएगी

गुलाबपुरा पालिका

कुल वार्ड– 34
भाजपा–15
कांग्रेस–16
निर्दलीय–03

किसी को स्पष्ट बहुमत नही मिला लेकिन यहां कांग्रेस ने सुमित काल्या को अध्यक्ष पद के लिए अपना प्रत्याशी बनाया है जबकी भाजपा ने निवर्तमान अध्यक्ष धनराज गुर्जर पर एक बार फिर दाव खेला है । यहां निर्दलीयों की भूमिका महत्वपूर्ण है और 3 निर्दलीयो मे से 2 निर्दलीय कांग्रेस खेमे मे है तथा एक भाजपा खेमे मे ऐसे मे यहां अब कांग्रेस का बोर्ड बनने की पूरी संभावनाए है ।

जहाजपुर पालिका

कुल वार्ड– 25
भाजपा– 13
कांग्रेस– 08
निर्दलीय–03

भाजपा को स्पष्ट बहुमत होते हुए भी यहां भाजपा ने मीणा पार्षदों के बूते पर नरेश मीणा को प्रत्याशी बनाया लेकिन अध्यक्ष पद के दावेदार विष्णु सोनी नजर अंदाज करने पर खफा हो सोनी ने निर्दलीय नामांकन भरा है लेकिन भाजपा नामांकन वापिस होने तक सोनी को मनाने मे कितनी सफल होती है उधर कांग्रेस से प्रमोद देवी शर्मा और अनिल उपाध्याय ने नामांकन भरे है । अगर भाजपा सोनी को मनाने मे सफल होती है तो भाजपा का बोर्ड बनना तय है फिलहाल सशंय है ।

माण्डलगढ पालिका

कुल वार्ड– 20
भाजपा–08
कांग्रेस–06
निर्दलीय–06

किसी को स्पष्ट बहुमत नही लेकिन भाजपा ने 3 निर्दलीय पार्षदों सेसहयोग से बोर्ड बनाने का रास्ता साफ कर लिया है । भाजपा ने यहा से संजय डांगी को प्रत्याशी बनाया है तो कांग्रेस ने अरूण उपाध्याय को

शाहपुरा पालिका

कुल वार्ड– 35
भाजपा–21
कांग्रेस–08
निर्दलीय–06

शाहपुरा मे भाजपा को स्पष्ट बहुमत है और यहा भाजपा का बोर्ड फनना तय है तथा पूर्व अध्यक्ष रघु सोनी की एक बार फिर अध्यक्ष पद की ताजफोशी होना तय है कांग्रेस ने यहा से मुबारिक को प्रत्याशी बनाया ।

जिले मे अध्यक्ष व सभापति के लिए कुल 25 नामांकन दाखिल

नगर निकाय आम चुनाव-2021 के तहत मंगलवार को सभापति व अध्यक्ष पद के लिए नांमाकन दाखिल करने के अन्तिम दिन कुल 19 उम्मीदवारों ने 23 नामांकन पत्र दाखिल किये । पहले दिन 2 उम्मीदवारों द्वारा 2 नाम निर्देशन पत्र दाखिल किये गयें थे। इस प्रकार अब अध्यक्ष व सभापति  पद के लिए 21 प्रत्याशियो ने कुल 25 नामांकन दाखिल किये। जिला निर्वाचन अधिकारी शिवप्रसाद एम. नकाते ने बताया कि आसीन्द नगर पालिका से 3,नगर परिषद भीलवाडा से 5, गंगापुर नगर पालिका से 4, गुलाबपुरा नगर पालिका से 2, जहाजपुर  नगर पालिका से 6, मांडलगढ़ नगर पालिका से 2 व शाहपुरा नगर पालिका से 3 नामांकन पत्र दाखिल हुए।

 

Prev Post

शिक्षकों को जींस पहनकर स्कूल आना पडा महंगा, मिला नोटिस

Next Post

राजस्थान में रविवार को भी खुलेंगे स्कूल, यह करना होगा

Related Post

भीलवाड़ा में लघु उद्योग भारती की महिला इकाई का दो दिवसीय मेले शुरू, कई उत्पाद आकर्षण का केंद्र
September 27, 2022 8:30 pm

Latest News

राजस्थान शिक्षा विभाग- लाखों का घोटाला फिर भी अब तक दोषी प्रिंसिपल पर कार्यवाही क्यो ?
सीएम गहलोत को क्लीन चिट,धारीवाल -जोशी को कारण बताओ नोटिस
राजस्थान सियासी घटनाक्रम के बीच कई मंत्री और विधायक पहुंचे सीएमआर, सीएम गहलोत से की मुलाकात

Trending News

केंद्र सरकार ने कर्मचारियों को दीपावली का तोहफा बढ़ाया DA, राजस्थान मे भी अब..
राजस्थान में 4 बच्चों की डूबने से मौत
Ban on 8 affiliated organizations including PFI in the country, know
राजस्थान घमासान- गहलोत को क्लिनचिट,धारीवाल सहित 3 को नोटिस

Top News

राजस्थान शिक्षा विभाग- घोटालेबाज बाबू डेढ माह से नही आ रहा ड्यूटी पर लापता, DEO बचा रहे है या... ?
राजस्थान शिक्षा विभाग- लाखों का घोटाला फिर भी अब तक दोषी प्रिंसिपल पर कार्यवाही क्यो ?
केंद्र सरकार ने कर्मचारियों को दीपावली का तोहफा बढ़ाया DA, राजस्थान मे भी अब..
राजस्थान में 4 बच्चों की डूबने से मौत
Ban on 8 affiliated organizations including PFI in the country, know
सीएम गहलोत को क्लीन चिट,धारीवाल -जोशी को कारण बताओ नोटिस
राजस्थान घमासान- गहलोत को क्लिनचिट,धारीवाल सहित 3 को नोटिस
मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास का बीजेपी पर आरोप सरकार गिराने का फिर हो रहा है षड्यंत्र
भीलवाड़ा में लघु उद्योग भारती की महिला इकाई का दो दिवसीय मेले शुरू, कई उत्पाद आकर्षण का केंद्र
September 27, 2022

भीलवाड़ा में बिजली चोरों की धरपकड़, 12 के खिलाफ कार्रवाई