भीलवाड़ा में शीतला सप्तमी 3 अप्रैल को खुलेंगे स्कूल

CGST action on cloth traders in Bhilwara, theft of lakhs caught

Bhilwara। आगामी 3 अप्रैल को भीलवाड़ा शहरी क्षेत्र में 4 जिले में मनाई जाने वाली शीतला सप्तमी को सभी सरकारी स्कूल संचालित होंगे जबकि सरकारी कार्यालयों में अवकाश रहेगा ।

स्थानीय परंपरा के अनुसार शीतला सप्तमी को भीलवाड़ा शहर सहित जिले के कुछ ग्रामीण क्षेत्रों में होली खेली जाती है और इस दिन भीलवाड़ा में जिला कलेक्टर के अधिकार क्षेत्र का अवकाश रहता है।

जिला कलेक्टर के अधिकार क्षेत्र में दो अवकाश होते हैं जिनमें से एक अवकाश शीतला सप्तमी का और दूसरा अवकाश जलझूलनी एकादशी का घोषित किया जाता है और यह पंडित गांव व्यास सलाह मशवरा करने के बाद घोषित होता है इस साल शीतला सप्तमी को शनिवार और अष्टमी को रविवार इस बार शीतला सप्तमी को जिला कलेक्टर के अधिकार क्षेत्र की छुट्टी नहीं की गई है। इससे अर्थात 3 अप्रैल को जिले के सभी सरकारी स्कूल संचालित होंगे

इनकी जुबानी

स्थानीय अवकाश यहां की परंपरा के अनुसार स्थानीय पंडित गांव व्यास की सलाह मशवरा के बाद घोषित किया गया है इसलिए अगर शनिवार 3 अप्रैल को सरकारी स्कूलों में अवकाश नहीं रहता है तो वह विधिवत संचालित होगी ।

 

शिव प्रकाश एम नकाते
जिला कलेक्टर भीलवाडा

 

अपील

जिला कलेक्टर शिव प्रकाश एम नकाते ने शहर वासियों और जिले वासियों से अपील की है कि कोरोना वायरस संक्रमण के लगातार तेजी से खेलने को देखते हुए होली का त्यौहार अर्थात शीतला सप्तमी जो स्थानीय परंपरा के अनुसार होली खेली जाती है अपने घरों में ही रह कर मनाएं ।