भीलवाड़ा

भीलवाड़ा में अब मास्क नही लगाने पर जुर्माना,और सभी दूकानदारों को वैक्सीन की दोनो डोज का प्रमाण पत्र रखना जरूरी – कलेक्टर नकाते

भीलवाड़ा / शहर के सभी प्रतिष्ठानों के संचालक/स्वामी कोविड वेक्सीनेशन की दोनों डोज का सर्टिफिकेट अपने प्रतिष्ठान पर स्वयं के साथ रखें एवं भविष्य में निरीक्षण के दौरान प्रशासन, पुलिस व मेडिकल विभाग के दल द्वारा मांगने पर दिखाया जाए साथ ही आमजन से मास्क पहनने की समझाइश करने और नही मानने पर जुर्माना लगाने के निर्देश दिए ।

यह बात भीलवाड़ा जिला कलक्टर शिवप्रसाद एम. नकाते ने सोमवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में कहीं ।

उन्होंने जिले में विभिन्न विभागों से संबंधित शिकायतों एवं परिवादियों की समस्याओं का शीघ्र निवारण करने के निर्देश दिए ।

नकाते ने यूआईटी व नगर परिषद के अधिकारियों को डेंगू व मौसमी बीमारियों की रोकथाम हेतु निरंतर साफ सफाई व फोगिंग करने व सीवरेज के कोई भी ढक्कन खुले न रहने को सुनिश्चित करने को कहा ।

उन्होंने बाजार एवं भीड़भाड़ वाली जगहों पर आमजन से मास्क पहनने के लिए समझाइश करने तथा अवहेलना करने पर जुर्माना करने के भी निर्देश दिए ।

उन्होंने पीएचईडी विभाग से ग्रामीण क्षेत्रों में नल कनेक्शन की जानकारी लेते हुए पेयजल से जुड़ी समस्याओं का त्वरित प्रभाव से निवारण करने को कहा । साथ ही उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों से स्कूलों में छात्र-छात्राओं को मास्क पहनने , सोशल डिस्टेंसिंग रखने तथा चिकित्सा विभाग को उनकी ज्यादा से ज्यादा रेंडम सेंपलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए ।

बैठक में जिला कलक्टर द्वारा सभी संबंधित विभागों के विकास कार्यों की प्रगति की जानकारी भी ली गई ।

बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर (प्रशासन) राजेश गोयल सहित संबंधित विभागों के सभी जिला स्तरीय अधिकारीगण मौजूद रहे ।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम