भीलवाड़ा में अब अवैध खनन पर ड्रोन व सीसीटीवी से रहेगी नजरें- कलेक्टर नकाते

भीलवाड़ा / जिले में अवैध खनन अवैध बजरी खनन और दोहन को लेकर जिला कलेक्टर शिव प्रकाश एवं नकाते लगातार सख्त होते जा रहे हैं और उन्होंने अवैध खनन वह अवैध बजरी खनन और डॉन माफियाओं की नाक में नकेल डालते हुए दम कर दिया है भीलवाड़ा जिला कलेक्टर शिवप्रसाद एम. नकाते ने शुक्रवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में जिले में हो रहे अवैध खनन व बजरी खनन को सख्ती से रोकने के लिए सभी सबंधित अधिकारियों की बैठक ली।

नकाते ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से प्रशासन द्वारा लगातार अवैध खनन व बजरी को रोकने के लिए अभियान चलाया जा रहा है उसी क्रम में प्रशासन अब ज्यादा सख्ती से पेश आएगा ।
जिला कलेक्टर ने सभी संबंधित अधिकारियों को आदेश दिया कि अवैध खनन करने वालों को चिन्हित कर कठोर से कठोर कार्रवाई की जाए तथा ऐसे लोगों पर एफ.आई.आर. दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार करे व उनके वाहन भी जब्त किये जाए।
साथ ही ऐसे लोगों पर भी कार्रवाई की जाए जो स्वयं की जमीन पर अवैध स्टॉक रखता हो , ऐसे स्टॉक की कोर्ट की अनुमति से निविदा कराई जाए।
उन्होंने कहा कि अवैध खनन करने वालों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा तथा ऐसे लोगों पर अब ड्रोन व सीसीटीवी के माध्यम से भी नजर रखी जाएगी ।

 

अवैध खनन मे पकडे जाने वाले चालको के विरूद्ध होगा मुकदमा दर्ज

बैठक में भीलवाड़ा जिला पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि अब अवैध खनन में पकड़े जाने वाले वाहनों के चालकों के खिलाफ भी चोरी व अवैध खनन का मुकदमा दर्ज करा जाए ,

 

अवैध खनन व बजरी खनन मे शामिल विनो के रजिस्ट्रेशन निल

शर्मा ने पुलिस प्रशासन को आदेश दिए कि अवैध खनन ,बजरी खनन में शामिल वाहनों के रजिस्ट्रेशन भी निलंबित कर निरस्त करे जाए तथा ट्रैक्टर-ट्रॉली दोनों को जप्त कर वाहन स्वामी के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज करे ।

बैठक मे यह अधिकारी थे मौजूद

इस बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर ( प्रशासन ) राकेश कुमार, अतिरिक्त जिला कलक्टर ( सिटी ) सुश्री वंदना खोरवाल, भीलवाड़ा अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक गजेंद्र सिंह जोधा ,शाहपुरा अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक विमल सिंह नेहरा, जिला परिवहन अधिकारी डॉ वीरेंद्र सिंह राठौड़ , जिला वन अधिकारी डी.पी. जागावत , बिजोलिया उपखंड अधिकारी उत्साह चौधरी सहित संबधित सभी वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे ।